एमबीएम न्यूज़/नाहन 
   शहर के सभी स्कूलों के मेन एंट्रेंस में सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर सड़क सुरक्षा क्लब का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी सिरमौर से मिला। साथ ही स्कूलों की बसों की समय सारिणी के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई। डीसी से मिलने से पूर्व सड़क सुरक्षा क्लब की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष विशाल तोमर ने की।
     बैठक में शहर की पार्किंग, खस्ताहालत सड़कों, स्कूलों के प्रवेश द्वार पर सीसीटीवी कैमरे लगाने व स्कूलों की बसों की समय सारिणी के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। क्लब के अध्यक्ष विशाल तोमर ने कहा कि क्लब का हमेशा प्रयास रहता है कि शहर में यातायात व्यवस्था सही तरीके से चले। मगर कई स्थानों पर जाम की समस्या अधिक सामने आ रही है। जिस कारण कई मिनटों का जाम लगा रहता है। इससे जहां वाहन चालकोंं को दिक्कत आ रही  है। वहीं पैदल चलने वाले लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
10-10 मिनट के अंतराल में चले स्कूल बसें
     सड़क सुरक्षा क्लब की मासिक बैठक में निर्णय लिया गया कि निजी स्कूलों की बसें 10-10 मिनट के अंतराल में चले। इसको लेकर क्लब के सदस्यों ने डीसी ललित जैन से इस मुददे को गंभीरता से उठाया। क्लब के अध्यक्ष विशाले तोमर ने डीसी से कहा कि इस बारे में शिक्षा निदेशक या उपनिदेशक को इस बारे निर्देश दिए जाएं कि इन स्कूलों की बसों का समय कुछ-कुछ  अंतराल में किया गया।  क्योंकि शहर की सड़कें कम चौड़ी, जिसके कारण स्कूली बच्चों को बसों से उतरना व चढ़ाना पड़ता है। जिस कारण जाम की समस्या आम बात हो गई है।
      अगर स्कूलों की बसें 10-10 मिनट के अंतराल में चले तो जाम की स्थिति से कुछ हद तक निजात मिल सकती है। उन्होंने कहा कि शहर की मु य सड़कों की हालत बुहत ही खराब हो चुकी है। नाहन पेट्रोल पंप के पास भी सड़क पर बहुत बड़ा गडडा पड़ गया है जिस कारण हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। साथ  ही कच्चा टैंक से लेकर गुन्नुघाट तक भी सड़क पूरी तरह से खराब हो चुकी है। इसके अलावा सड़कों के किनारे खड़े वाहनों पर भी स ती बरती जाए। उन्होंने कहा कि लोक रहते कहीं है और गाड़ी कहीं ओर पार्क कर रहे हैं। इससे सड़कें सिकुड़ रही है और जाम का कारण बन रही है।
शहर की सुरक्षा के लिए खिंदड़ी ज्वैलर्स ने दिए चार कैमरे
    शहर में यातायात सुरक्षा व शहर कैमरे की नजर में रहे इसके लिए खिंदड़ी ज्वैलर्स ने चार कैमरे सड़क सुरक्षा क्लब को दिए हैं। बात देें कि खिंदड़ी ज्वैलर्स के मालिक दीपक खिंदड़ी क्लब के  सदस्य हैं। क्लब के आग्रह पर उन्होंने चार सीसीटीवी कैमरे अपने ऐच्छिक निधि से दिए हैं। यह  कैमरे उन्होंने डीसी सिरमौर के माध्यम से क्लब को दिए।
     इस मौके पर क्लब के प्रेस सचिव प्रताप सिंह, धीरज गर्ग, प्रवीण शर्मा, अलका, अनु शर्मा, राजेश, असलम खान, दीपक खिंदड़ी, दीपक बंसल, पूजा तोमर, नवनीत, अरूण भाटिया,  प्रदीप  विज, अमित अत्री, देवीदत्त, कृष्णा शर्मा , अशोक विक्रम, संजू पंडित, दिनेश अग्रवाल, तरूण कुमार, अनिल शर्मा आदि उपस्थित थे।
Share.

About Author

Leave A Reply