एमबीएम न्यूज़/नाहन 
संगड़ाह जोन के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं की अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता आज वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सैंज में संपन्न हुई। जिसमें वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नौहराधार ने ऑल राउंड बेस्ट स्कूल का खिताब हासिल किया। समापन समारोह की अध्यक्षता सूचना एवं जन संपर्क विभाग के सेवानिवृत उप निदेशक मेला राम शर्मा ने की और खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए। शर्मा ने कहा कि यह गौरव का विषय है कि सिरमौर के अनेक प्रतिभावान खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर  की खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेकर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है।

विजेता खिलाड़ी मुख्य अतिथि के साथ

     उन्होने एशियन खेल में कबड्डी प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली शिलाई क्षेत्र की दो बेटियों प्रिंयका नेगी एवं  रीतू नेगी को बधाई देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कमी नहीं है। स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाचार्य दीपक भारद्वाज ने अपने स्वागत भाषण में खेल प्रतियोगिता के आयोजन बारे विस्तार से जानकारी दी और कहा कि इस चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में संगड़ाह जोन के 22 स्कूलों के 350 बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में बॉलीवाल का ख़िताब वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देवामानल ने जीता।
     इसी प्रकार कबडडी प्रतियोगिता में वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भजौंड ने प्रथम और बोगधार दूसरे स्थान पर रहे। खो-खो प्रतियोगिता में वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सांगना सताहन ने प्रथम स्थान और देवामानल ने दूसरा स्थान हासिल किया। बैडमिंटन प्रतियोगिता में नौहराधार प्रथम और बोगधार दूसरे स्थान पर रहे। इसी प्रकार सांस्कृतिक प्रतियोगिता में वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देवामानल ने लोक नृत्य में पहला और सैंज ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।
      समूह गान में सैंज प्रथम और देवामानल द्वितीय स्थान पर रहे। योग प्रतियोगिता में नौहराधार प्रथम और चोकर ने दूसरा स्थान हासिल किया। मार्चपास्ट में भवाई स्कूल को प्रथम पुरस्कार दिया गया ।इस मौके पर बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके समारोह को आकर्षक बनाया गया।
Share.

About Author

Leave A Reply