अभिषेक मिश्रा/बिलासपुर 
जुखाला में सायर पर्व पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय सायर मेला समिति की रविवार को मेला ग्राउंड में बैठक संपन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता मेला समिति के अध्यक्ष अमर सिंह ठाकुर ने की। बैठक में मेले के आयोजन को लेकर विस्तार से चर्चा की गई और सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। इस तीन दिवसीय मेले को बढ़ा कर इस बार चार दिवसीय किया जाए। मेला समिति के अध्यक्ष अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि इस बार आयोजित होने वाले सायर मेले को चार दिवसीय कर दिया गया है।  जिसमें चार रंगारंग सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन किया जाएगा।

      बैठक में मेला समिति सदस्य एवं पदाधिकारी भाग लेते हुए

           जबकि मेले के चारों दिन स्थानीय महिला मंडलों, स्कूलों, कॉलेज, डाइट के बच्चों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके अलावा मेले में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं भी करवाई जाएंगी। मेले में किसानों, बागवानों तथा पशुपालकों के उत्पादों की प्रदर्शनियां भी लगाई जाएंगी। जिसमें उन्नत किसान, बागवान तथा पशुपालकों का चयन करके उन्हें नगद इनाम के साथ सम्मानित किया जाएगा।
        इसके अलावा इस जिला स्तरीय मेले में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया की मेले के सफल आयोजन को लेकर स्थानीय लोगों से भी मेला समिति ने सुझाव मांगे है। ताकि मेले का संचालन सफल तरीके से किया जा सके। मेला समिति के अध्यक्ष ने अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि इस बार जिला स्तरीय सायर मेले का आगाज 17 सितम्बर से हो जाएगा। जिसका समापन 20 सितम्बर को होगा।
      मेले के सफल आयोजन के लिए उप समितियों का गठन किया जायेगा। जिसके लिए बुधवार को मेला ग्राउंड में दोबारा से बैठक रख कर इन उपसमितियों का गठन किया जाएगा। इस बैठक में मेला समिति के सभी सदस्यों एवं पदाधिकारियों ने भाग लिया।
Share.

About Author

Leave A Reply