अभिषेक मिश्रा/बिलासपुर 

जिला में फैला डेंगू थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज जिला में डेंगू के नए-नए मामले सामने आ रहे है। मंगलवार को नोडल अधिकारी डॉ. परविन्द्र शर्मा ने जिला में फैले डेंगू रोग के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को डेंगू के 21 नए मामले दर्ज किए गए।  जिसमें से 9 मामले बिलासपुर शहर से, 6 मामले मारकण्डे से, 2 मामले घुमारवीं से व 4 मामले जिला मण्डी के दर्ज किए गए है। उन्होंने बताया कि डेंगू से पीड़ित 152 रोगियों का इलाज चल रहा है। जिनमें से 18 रोगी अस्पताल में दाखिल हैं। शेष रोगियों का इलाज घरों में ही हो रहा।

Demo pic

            उन्होंने बताया की शहर में डेंगू रोग की रोकथाम के लिए वार्ड नं.10 में 20 घरों के अंदर कीटनाशक स्प्रे किया गया। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा विभिन्न वार्डों में जाकर 195 लोगों के घरों का निरीक्षण किया गया। जिनमें 108 घरों की पानी की टंकियों, कूलरों और जल भंडारण के बर्तनों को खाली करवाकर उन्हें साफ करवाया गया।
         स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा लोगों को अपने घरों और आस-पास की साफ-सफाई रखने के लिए भी जागरूक किया गया। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि वह जब भी घरों से बाहर निकले तो अपने शरीर को पूर्ण रूप से ढक कर और ओडोमोस इत्यादि कीटनाशक स्प्रे का इस्तेमाल करें। घरों के अंदर भी कीटनाशक स्प्रे करना सुनिश्चित बनाए ताकि मच्छरों को पनपने से रोका जा सके।
Share.

About Author

Leave A Reply