अमरप्रीत सिंह/सोलन 

डॉ. वाईएस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी में नए छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को खासतौर पर बीएससी, एमएससी व एमबीए के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के जरिए, छात्रों को विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के बारे में अवगत करवाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. डीडी शर्मा द्वारा छात्रों को विश्वविद्यालय के शैक्षिक नियम व अधिनियम पर प्रस्तुति से हुई।

आयोजन में भाग लेते छात्र

        इस मौके पर डॉ. अंजु ठाकुर ने कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न की रोकथाम और उसके निवारण के बारे में बताया एंटि रैगिंग से जुड़े विभिन्न नियम व कानून के बारे में विस्तृत जानकारी डॉ. केके रैना ने प्रस्तुत की। छात्रों से किसी भी प्रकार की रैगिंग से दूर रहने का आवाहन किया। वानिकी महाविद्यालय के डीन डॉ. पीके महाजन और उद्यानिकी महाविद्यालय के डीन डॉ. राकेश गुप्ता ने अपने-अपने कॉलेज के गौरवपूर्ण इतिहास के बारे में बताया।
       इस मौके पर लाइब्रेरियन डॉ. बीएस ठाकुर ने लाइब्ररी की सुविधाएं और उससे जुड़े स्टाफ का परिचय करवाया। छात्र कल्याण अधिकारी डॉ. एसके गुप्ता ने भी हॉस्टल वार्डेन, एनसीसी और एनएसएस  अधिकारी और केन्द्रीय छात्र संघ के सदस्यों से सबको अवगत करवाया। सभी विभागाध्यक्ष ने अपने-अपने विभाग में कार्यरत संकाय का परिचय दिया। इस अवसर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एचसी शर्मा ने अपने सम्बोधन में नए छात्रों का स्वागत किया।
      उन्होनें छात्रों से अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी लगन और मेहनत करने का आग्रह किया। देश-विदेश में विश्वविद्यालय का नाम रोशन हो। उन्होनें छात्रों से पढ़ाई के साथ-साथ स्वस्थ रहने के लिए खेलकूद और पाठ्येतर गतिविधियों में भाग लेनें की बात कही। इस मौके पर विश्वविद्यालय के वैधानिक अधिकारी, वैज्ञानिक व स्टाफ के अलावा सभी छात्र मौजूद रहे।
Share.

About Author

Leave A Reply