एमबीएम न्यूज़/हमीरपुर
डा. राधा कृष्णन मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में सोमवार से एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों की कक्षाएं  आरंभ हो गई। मेडिकल कॉलेज में जिला हमीरपुर, प्रदेश तथा प्रदेश के बाहर से अन्य राज्यों के दाखिल 85 छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण राष्ट्रीय शोक के दृष्टिगत मेडिकल कॉलेज भवन के सभागार में महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कॉलेज के प्रिंसिपल डा. अनिल चौहान ने सत्र के प्रथम दिन सभी नव आगंतुक छात्रों का मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्वागत किया।

एंटी रैगिंग अधिनियम के अंतर्गत शपथ ग्रहण करते छात्र

    उन्होंने सभी छात्रों से आहवान किया कि वह कड़ी मेहनत करें तथा अनुशासन में रहकर कॉलेज में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखें। उन्होंने कहा कि कॉलेज में छात्रों को सर्वोत्तम स्तर की मेडिकल शिक्षा व प्रशिक्षण प्रदान करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने सभी डॉक्टर बनने जा रहे छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान सभी छात्रों के साथ उनके अभिभावक भी उपस्थित रहे।
    आगंतुक छात्रों तथा उनके अभिभावकों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए। आकशवाणी हमीरपुर की मैनेजर अंजु शर्मा ने भीमेडिकल कॉलेज में शुरू हो रही एमबीबीएस छात्रों की कक्षाओं के लिए प्रिंसिपल, स्टाफ, अभिभावक तथा छात्रों को बधाई दी। छात्रों ने जो सपना अपने जीवन में संजोया था अब वह उसके प्रथम सोपान पर खडे हैं। उन्होंने कहा कि छात्र कड़ी मेहनत करके अच्छे डॉक्टर बनें।
    इस अवसर पर आयुर्विज्ञान महाविद्यालय के एचओडी कम्युनिटी मैडीसिन डा. अशोक भारद्वाज, एचओडी बायो कैमिस्ट्री,डा. मिनी वर्मा तथा एचओडी माईक्रो बायोलॉजी डा. मदन लाल ने भी उपस्थित छात्रों तथा अभिभावकों का अभिवादन किया। छात्रों से जीवन में कड़ी मेहनत कर देश तथा समाज को आगे ले जाने में अपना योगदान देने का आहवान किया। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की यादगार में सभागार में दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की गई।
   इस अवसर पर नव आगुंतक छात्रों को एंटी रैगिंग अधिनियम के अंतर्गत शपथ भी दिलाई गई। इसके बाद चेयरमैन एवं मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डा. अनिल चौहान की अध्यक्षता में  पीटीए कमेटी का गठन किया गया। जिसमें अंजु शर्मा को प्रधान, डा. मदन लाल को सदस्य सचिव, सुषमा ढटवालिया को संयुक्त सचिव के अतिरिक्त डा. एनके पराशर, नरेश कुमार, अश्वनी कुमार शर्मा, डा. मिनी वर्मा, डा. सुरेन्द्र कुमार, डा. बलजीत कौर तथा अन्य को सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया।

Share.

About Author

Leave A Reply