अमरप्रीत सिंह/सोलन 
क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में अब मरीजों के साथ तीमारदारों को भी नि:शुल्क प्रसाद वितरण (मुफ्त खाना) दिया जाएगा। यह अनूठी पहल स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष पर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के तत्वाधान में मां शूलिनी प्रसादम सेवा समिति द्वारा शुरू की गए है। कार्यक्रम में उपायुक्त विनोद कुमार  ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और तीमारदारों को खाना वितरित किया।
    मां शूलिनी प्रसादम  सेवा समिति के चेयरमैन लक्ष्मी नारायण शर्मा ने बताया कि इस कार्य का कुछ दिन पहले बैठक में निर्णय लिया गया था। इसके लिए उपायुक्त, जिला प्रशासन, क्षेत्रीय अस्पताल प्रशासन का सहयोग मिला है। इसके तहत तीमारदारों को शाम को नि:शुल्क प्रसाद (भोजन) दिया जाएगा। इस पुनीत कार्य के लिए कोई भी व्यक्ति सहयोग कर सकता है।
   उन्होंने बताया कि समिति के कोर मैंबर से 11 हजार रुपये पहले और 500 रुपये प्रतिमाह शुल्क निर्धारित किया गया है। सामान्य सदस्य के लिए 500 रुपये प्रतिमाह शुल्क रखा गया है। उपायुक्त विनोद कुमार ने समिति सदस्यों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में दूरदराज ग्रामीण क्षेत्रों, जिला सिरमौर व शिमला के मरीज आते है। मरीजों को तो सरकारी कैंटीन से खाना मिलता है, लेकिन तीमारदारों को पैसे खर्च करने पड़ते है।
     कई बार तो गरीब लोगों के पैसे दवाओं पर खर्च हो जाते है और खाने तक को पैसे नहीं होते हैं। ऐसे में मां शूलिनी प्रसादम सेवा समिति उनके लिए फरिश्ते का काम करेगी। इस अवसर पर ऐसी टू डीसी ताशी संडूप, समिति कोषाध्यक्ष रेणु कोरिन, प्रो पठानिया, डॉ. बीएन शर्मा, अरुण त्रेहन, अनिल चौहान व अन्य मौजूद रहे।
Share.

About Author

Leave A Reply