जीता सिंह नेगी / रिकांगपिओ
पर्यटन स्थल सांगला में आयोजित राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का समापन विधायक किन्नौर जगत सिंह नेगी ने किया। तीन दिवसीय राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन जिला किन्नौर बॉक्सिंग एसोसिएशन व लायंस बॉक्सिंग क्लब सांगला के संयुक्त तत्वाधान में किया गया।

   रविवार को फाइनल मुक़ाबले में 49 किलोग्राम वर्ग में वीरेंद्र बिलासपुर प्रथम स्थान आकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया। 52 किलोग्राम में विशाल नेगी शिमला प्रथम गोल्ड मेडल, 56 किलोग्राम में आशीष बिलासपुर प्रथम गोल्ड मेडल, 60 किलोग्राम में पारस सांगला किन्नौर प्रथम गोल्ड मैडल, 64 किलोग्राम में ऋषव बिलासपुर ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया।

आशीष नेगी को पुरस्कृत करते किन्नौर विधायक जगत सिंह नेगी

       इसी तरह 69 किलो ग्राम में विद्या सागर सुंदर नगर गोल्ड मेडल, 75 किलोग्राम में कर्ण सिंह बिलासपुर गोल्ड मेडल, 81 किलोग्राम में विक्रांत ऊना गोल्ड मेडल, 91 किलोग्राम वर्ग में तरुण प्रीत सिंह मंडी गोल्ड, 91 किलोग्राम से उपर वर्ग में शिवम किन्नौर ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया।
   आशीष नेगी बेस्ट बॉक्सर बना। इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से विभिन्न जिलों से करीब एक सौ चार प्रतिभागियों ने भाग लिया।
प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पहुंचे विधायक जगत सिंह नेगी ने बॉक्सिंग एसोसिएशन व लायंस क्लब सांगला द्वारा आयोजित प्रतियोगिता पर बधाई देते कहा कि आज बड़े हर्ष की बात है कि किन्नौर के युवा बॉक्सर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिला व प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है।
     उन्होंने कहा कि किन्नौर में अंतरराष्ट्रीय स्तर के बॉक्सिंग रिंग स्थापित किए है। जल्द ही जिला के एक दर्जन से अधिक स्कूलों में नए बॉक्सिंग रिंग स्थापित करने की योजना है। जिला में बॉक्सिंग के अलावा अन्य खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल मैदान का निर्माण किया जा रहा है। किन्नौर के 18 स्कूलों में आधुनिक बास्केटबॉल कोट बनाया जा चुका है।
      जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में करोड़ो की लागत से इंडोर स्टेडियम का निर्माण प्रगति पर है। जिस में तैराकी प्रतियोगिता तक कराने की सुविधा है। इसी तरह साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन स्थल सांगला व कल्पा में आई स्केटिंग रिंग की स्थापना की जा चुकी है।
       इस स्तर से दोनों रिंगो में प्रतियोगिता करवाई जाएगी। कार्यक्रम के अंत मे किन्नौर में बॉक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए किन्नौर बॉक्सिंग एसोसिएशन को एक लाख रुपए देने की घोषणा की। अंत मे मुख्यातिथि ने प्रतियोगिता में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित कर उन्हें बधाई दी।
ये थे मौजूद
इस अवसर पर प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन महासचिव सुरेन्द्र शांडिल, किन्नौर बॉक्सिंग एसोसिएशन के प्रधान गोपी चंद, कांग्रेस अध्यक्ष उमेश नेगी, उपाध्यक्ष हिम्मत नेगी, प्रदेश को ऑपरेटिव बैंक के पूर्व उपाध्यक्ष पीताम्बर नेगी, पूर्व निर्देशक एचपीएमसी रघुवीर नेगी, प्रधान सांगला सचिन नेगी, प्रधान कामरु विक्रम नेगी, किन्नौर फ़ेडरेशन के निदेशक राजकुमार, युवा नेता हितेश नेगी, लायंस क्लब प्रधान सुमन सौरभ नेगी उपस्थित थे।
Share.

About Author

Leave A Reply