एमबीएम न्यूज़ / बददी
भारत की नामी कंपनी बिरला समूह औद्योगिक नगर बददी में बिरला टैक्सटाईल मिल्स यूनिट 2 के नाम अपना दूसरा कारखाना लगाएगी जिसमें 124 करोड का निवेश होगा। कंपनी ने इसके लिए 57 बीघा जमीन खरीद ली है और शीघ्र ही इसका कार्य शुरु किया जाएगा। इसी संबध में बिरला टैक्सटाईल मिल्स (ए यूनिट आफ सतलेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड) के उपाध्यक्ष आर.के शर्मा ने शिष्टाचार वश प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर से भेंट की और अपने आगामी उद्योग संबधी विस्तार से जानकारी दी।

उपाध्यक्ष आर.के शर्मा शिमला में सीएम जयराम ठाकुर से भेंट करते हुए

शर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया कि अक्तूबर 2019 से हमारी नई कंपनी उत्पादन शुरु कर देगी। जिसमें 311 युवाओं को रोजगार मिलेगा। बददी की नई इकाई पूर्णतय: प्रदूषण रहित यानि इको फ्रैंडली होगी। इसे ग्रीन फाईबर का नाम दिया गया है। इसमें विभिन्न प्रकार के पोलिस्टर फाईबर का निर्माण होगा और रोजाना 80 मीट्रीक टन का उत्पादन होगा।
उद्योगों की समस्याओं से कराया रुबरु:
अपने शिमला दौरे के दौरान बिरला टैक्सटाईल मिल्स के वाईस प्रैजीडेंट आर. के शर्मा ने सीएम जयराम ठाकुर को उद्योग जगत की विभिन्न समस्यओं से अवगत कराया। उन्होने सीएम से शीघ्र ही पिंजौर-बददी-नालागढ़ फोरलेन व बददी-चंडीगढ रेल लाईन निर्माण कार्य को शीघ्र शुरु करवाने का आग्रह किया। इसके अलावा धारा 118 का सरलीकरण करने तथा सडकों की दशा सुधारने संबधी बात दोहराई।
मुख्यमंत्री ने बिरला समूह के उपाध्यक्ष को भरोसा दिलाया कि हिमाचल में उद्योग मित्रवत वातावरण है। सरकार उद्यमियों को हर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बचनबद्व है। उन्होने प्रदूषण रहित उद्योग लगाने पर बिरला समूह की सराहना की।

Share.

About Author

Leave A Reply