एमबीएम न्यूज़ / बद्दी
पतंजलि के महासचिव एवं वर्तमान युग के धन्वंतरि आचार्य बालकृष्ण के जन्म दिवस पर युवा भारत द्वारा दून विस के ढेला गांव में जडी बूटी दिवस के रूप में पौधरोपण किया गया। जिसमें सामाजिक कार्यकर्ता व नगर परिषद के पार्षद एडवोकेट संदीप सचदेवा विशेष तौर पर उपस्थित हुए। युवा भारत के जिला प्रभारी किशोर ठाकुर ने बताया कि हर वर्ष पतंजलि के सभी संगठन एक जुट होकर आचार्य बालकृष्ण के जन्म दिन को जडी बूटी दिवस के तौर पर मनाते हैं।


जडी-बूटी दिवस पर ढेला में पौधारोपण करते स्थानीय

आज पांचो संगठनों के कार्यकर्ता सुबह से ही मंदिर परिसर में इकठ्ठे हुए। तुलसी, आमला, बेल, अनार, एलोवेरा, कचनार, बेहडा, नीम आदि के अनेकों औषधीय पौधे लगाए। उनका संरक्षण का संकल्प भी लिया। नगर परिषद वार्ड नं 5 के पार्षद संदीप सचदेवा ने अपने सम्बोधन में कहा कि हर व्यक्ति को प्रत्येक साल अपने जीवन में एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। ताकि पर्यावरण संरक्षण हो सके।
वन क्षेत्र में कमी आना हमारे लिए चिंता का विषय है। इसलिए पौधारोपण के बारे में जनजागरण करके सबको जागरुक करना हमारा कर्तव्य है। अंत में सभी कार्यकर्तायों को ओषधीय पौधे वितरित किये गए। पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान भारत स्वाभिमान के सह जिला प्रभारी देवेंद्र नेगी, भारत भूषण शर्मा, शिव कुमार शर्मा, दयराम रेंजर, हरदीप सूद, संदीप एडवोकेट, कंवर मेला राम सेवानिवृत एक्सईएन, रामकरण, योगराज भाटिया गुरुमाजरा आदि अनेकों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share.

About Author

Leave A Reply