एमबीएम न्यूज़ / हमीरपुर
एसडीएम सुजानपुर ने मंगलवार को बाल आश्रम सुजानपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण कार्य के दौरान अधिकारी ने वहां पर तैनात स्टाफ को उचित दिशा निर्देश जारी किए। वही नौनिहालों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर जांच पड़ताल की। अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा कि यहां पर रहने वाले बच्चों को किसी भी तरह की कोई कमी ना आए, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। सप्ताह के दौरान बाल आश्रम का निरीक्षण इसी तरह किया जाएगा।

बाल आश्रम सुजानपुर का निरीक्षण करते एसडीएम

     उन्होंने अपने निरीक्षण के दौरान बाल आश्रम की तमाम सुविधाओं को लेकर वहां पर तैनात बाल आश्रम अधीक्षक से भी बात की। अधीक्षक ने बताया कि वर्तमान में बाल आश्रम की मुरम्मत का कार्य चला हुआ है। मुरम्मत कार्य के दौरान बच्चों के रहने वाले कमरों की फ्लोरिंग बाहर ग्राउंड वर्क और शौचालयों का निर्माण करवाया जा रहा है।
      एसडीएम ने अधीक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि बाल आश्रम को प्रदेश सरकार यहां पर रहने वाले बच्चों के लिए जो भी सुविधाएं दी जा रही हैं, उनका पूरी तरह से ख्याल रखा जाए। बच्चों को भोजन में किसी भी तरह की कोई कमी ना हो। ब्रेकफास्ट, दोपहर भोजन, रात्रि भोजन नियमित तय शेडूल के तहत परोसा जाए।
      इस मौके पर अधिकारी ने बच्चों को मिलने वाले भोजन संबंधी डाइट चार्ट का भी निरीक्षण किया।  भोजनशाला में बच्चों की स्थिति क्या रहती है, किस तरह से उन्हें भोजन खिलाया जाता है, तमाम चीजों का निरीक्षण किया। उधर, एसडीएम शिवदेव सिंह ने बताया मंगलवार को आश्रम सुजानपुर का निरीक्षण करके सुविधाओं की जानकारी ली है। कुछ कमियां पाई गई हैं, जिन्हें एक सप्ताह के भीतर पूरी तरह से सही करने के निर्देश जारी किए हैं।
Share.

About Author

Leave A Reply