एमबीएम न्यूज़ / कुल्लू
वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जिला मुख्यालय कुल्लू से भेखली-सारी क्षेत्र के लिए एचआरटीसी की बस सेवा शुरू की है। उन्होंने कुल्लू-सारी बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बस  से भेखली होते हुए सारी तक चलेगी जिससे सारी कोठी क्षेत्र के दर्जनों गांवों के लोगों को इस बस सेवा का फायदा पहुंचेगा। इसी कड़ी में आज जिला के अति दुर्गम जगह टिचरू वाई में वन विभाग, भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस, स्थानीय पंचायत के लोगों द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया। जिसमें वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने भी अपनी भागीदारी निभाई।

पौधा रोपण करते वन मंत्री व उनकी पत्नी

    इस दौरान उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश वन विभाग द्वारा प्रदेश भर में जन सहयोग से 15 लाख पौधें रोपे जाएंगे। उन्होंने कहा कि मानव जीवन में पेड़-पौधों का विशेष महत्व है। इसलिए पौधा रोंपण जैसे अभियान चलाने की जरूरत है। उसमें जनभागीदारी को सुनिश्चित करना भी नितांत आवश्यक है। ऐसे में पौधा रोपण किसी अवसर विशेष पर ही नहीं बल्कि अन्य दिनों में भी करना चाहिए।
    उन्होंने उपस्थित लोगों से अपील की कि अपने नजदीक के वन अधिकारी से मिलकर चिन्हित स्थानों पर पहुंच कर इस मुहिम में शमिल हो। उन्होंने कहा कि सरकार हिमाचल प्रदेश को देश का हरित व स्वच्छ प्रदेश बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।
Share.

About Author

Leave A Reply