नितेश सैनी / सुंदरनगर 

   उपमंडल के कनैड में ईगल स्कूल ऑफ मार्शलआर्ट के सौजन्य से दो दिवसीय कराटे का निशुल्क प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। कनैड स्थित यूनिवर्शल सीनियर सैंकेडरी स्कूल परिसर में करीब चार दर्जन बच्चे शामिल हुए। संस्था के कृष्ण लाल (भुपी कराते) ने कहा कि नशामुक्त और स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए संस्थान ने पहल की है। उन्होंने कहा कि पहली कड़ी में आत्म रक्षा के लिए संस्था द्वारा विशेष मुहिम शुरू की गई है।

ईगल स्कूल ऑफ मार्शलआर्ट में निशुल्क कराटे सिख रहे छात्र


   जिसके तहत शिविर में छात्र व छात्राओं के साथ विशेष रूप से पुरूषों और महिलाओं को भी निशुल्क कराटे प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले दिन कै प में इनरोलमेंट के बाद कराटे के बेसिक तौर तरीकों से रूबरू करवाया गया और करीब दो घंटे का प्रशिक्षण प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में छुपी प्रतिभा को तराश कर उन्हे प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है।
    इसके लिए संस्थान ने निशुल्क मंच उपलब्ध करने के साथ साथ प्रशिक्षण भी प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शनिवार को कार्यक्रम का समापन होगा। इस अवसर पर संस्थान के वरिष्ठ उपप्रधान ओम प्रकाश, उपप्रधान उपमा शर्मा, हेत राम सहित सदस्य भी मौजूद थे।  

Share.

About Author

Leave A Reply