एमबीएम न्यूज़ / हमीरपुर
हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के चार सालों में चार पैसे का भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। जबकि कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा तक पहुंच गया था। मैहरे विश्रामगृह में सम्मिलित समारोह में सीता राम भारद्धाज ने सैंकड़ों समर्थकों सहित भाजपा का दामन थामा। सांसद अनुराग ठाकुर ने सीता राम भारद्धाज को हार, पगड़ी, पटका पहनाकर उन्हें भाजपा में शामिल किया। इस दौरान विशेष तौर उपस्थित पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, पूर्व विधायक बलदेव शर्मा, मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, जिला परिषद चेयरमैन राकेश ठाकुर, मंडल प्रभारी आर्दश कांत, एचपीसी चेयरमैन अजय शर्मा ने सीता राम भारद्धाज के पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया।
सीता राम भारद्धाज के पार्टी में शामिल होने से विस क्षेत्र में भाजपा मजबूत हो गई है। सीता राम भारद्धाज कांग्रेस पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी में सचिव रह चुके हैं तथा विधानसभा चुनावों में बतौर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुके हैं। चुनावों में पूर्व विधायक बलदेव शर्मा को मात्र 339 मतों से हार सहनी पड़ी थी। लेकिन लोक सभा चुनावों से पहले सांसद अनुराग ठाकुर ने सीता राम को जोड़कर अपनी तुरूप चाल चल दी है। सीता राम भारद्धाज के समर्थकों सहित भाजपा में शामिल होने पर विस क्ष़ेत्र में भाजपा का कुनवा बढ़ गया है। शुरूआत में अनुराग ठाकुर की विस क्ष़ेत्र में बढ़त मानी जा रही है। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर भारत में पहला संसदीय क्षेत्र है।
जिसके सभी जिलों बिलासपुर में एमस अस्पताल, हमीरपुर में मैडीकल कॉलेज, उना में पीजीआई सेटलाइट सेंटर, आईआईआईटी संस्थान तथा देहरा में केंद्रीय विश्वविद्यालय सुविधा इन चार वर्षों में मिली हैैं। इस चार सालों में हमीरपुर को रेलवे लाइन को 2800 करोड़ रूप्ए मंजूर करवाए हैं। जल्द ही हमीरपुर के लोगों को रेल सुविधा मिलेगी।

बिलासपुर भानुपल्ली रेल लाइन का कार्य भी प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि बड़सर में केंद्रीय विद्यालय के लिए भूमि उपलब्ध करवाएं। भूमि उपलब्ध मिलते ही यहां की जनता को जल्द ही केंद्रीय विद्यालय स्वीकृत करवा दिया जाएगा। संसदीय क्ष़ेत्र के युवाओं के लिए खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। जिससे युवा वर्ग नशे से दूर रखेगा तथा अपनी प्रतिभा के बल पर राष्टीय व ओलंपिक खेलों में भाग ले सकता हैै। उन्होंने लोगों को स्वास्थ्य सुविधा लिए सांसद स्वास्थ्य मोबाइल सेवा शुरू की है। इससे लोगों का स्वास्थ्य का घर द्वार जाकर नि:शुल्क जांच की जा रही है।
उन्होंने बड़सर में जुलाई माह से ही स्वास्थ्य मोबाइल सेवा शुरू करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में जहां भ्रष्टाचार चरम सीमा पर रहा है। वहीं मोदी के शासन के चार सालों में चार पैसे को भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। सरकार ने किसानों की समस्या के स्थाई समाधान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य लागत से डेढ़ गुणा बढाकर ऐतिहासिक निर्णय लिया है। पूर्व सैनिकों के लिए वन रेंक वन पेंशन योजना लागू कर लाभ पहुंचाया है।

उन्होंने विकास को गति प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार की तारीफ की है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी सीता राम भारद्धाज का स्वागत किया है तथा पार्टी में शामिल होने पर बधाई दी है। पूर्व विधायक बलदेव शर्मा ने कहा कि सीता राम भारद्धाज के साथ आने पर लोक सभा चुनावों में भाजपा की बढ़त होगी। इस अवसर पर दिग्गज नेताओं सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

Share.

About Author

Leave A Reply