एमबीएम न्यूज़ / बद्दी
नगर परिषद की डंपिंग साईट के बीचोबीच बना रास्ता बंद होने से गुस्साए गुज्जर समुदाय के लोगों ने नप व बीबीएनडीए के कचरा डंपर रोक लिए। सुमदाय के लोग पिछले चार दिनों से नगर परिषद व संबंधित विभागों के समक्ष रास्ता खोलने की गुहार लगा रहे थे। लेकिन ग्रामीणों की जब किसी ने नहीं सुनी तो वीरवार को गुज्जर समुदाय के लोगों ने हाथों में डंडे लेकर कचरा डंपर घेर लिए। ग्रामीणों ने नप बद्दी व संबंधित विभागों के खिलाफ जमकर गुब्बार निकाला और कहा कि जब तक रास्ता दुरूस्त नहीं किया जाता लोग कचरा साईट में डंपर अंदर नहीं आने देंगे। नगर परिषद की केंदूवाल स्थित कचरा साईट के बीच से होकर इन परिवारों के घरों के लिए गुजरने वाला रास्ता चार दिन से बंद है। जब कोई सुनवाई नहीं हुए तो वीरवार को गुस्साए लोगों ने नप व बीबीएनडीए के कचरा वाहन रोक दिए।

केंदूवाल स्थित डंपिंग साईट पर डंपरों को रोकते गुज्र्जर समुदाय के लोग

वाहनों के आगे महिलाएं और पुरूष डंडे लेकर खड़े हो गए। वशीर खान, सुलेमान, गुलाम नवी, सतार खान, सैफ अली, सकीमा, सुलेखा, सोनया ने बताया कि चार दिन से यह लोग नगर परिषद व संबंधित विभागों के आगे गुहार लगा रहे हैं। इनके घरों को जाने वाला रास्ता नप की डंपिंग साईट के बीच से होकर जाता है। चारों और कूड़े के डेर लगे होने के कारण बारिश के बाद उनका रास्ता बंद हो गया है। जिसके चलते उन्हें पशुओं के रखरखाब व लोगों तक दूध पहुंचाने में दिक्कत पेश आ रही है।
उक्त लोगों का कहना है कि एक तो पहले ही कचरा साईट की बदबू से तीन परिवारों का जीना मुहाल है वहीं अब रास्ता बंद होने से दिक्कत पेश आ रही है। बार बार अधिकारियों को बोलने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही। अगर ठेकेदार व विभागीय अधिकारियों को बोला जाए तो यह लोग लडऩे को आते हैं। जबकि ग्रामीण कब से गुहार लगा रहे हैं इनके रास्ते को मिट्टी डालकर ऊंचा कर दिए जाए ताकि आने जाने को दिक्कत न हो। वीरवार को गुस्साए लोगों ने हाथों में डंडे लेकर नप व बीबीएनडीए के कचरा डंपर रोक डाले। उधर जेई नगर परिषद बद्दी ने बताया की जेसीबी लगाकर गुज्र्जर परिवारों के घर को जाने वाले रास्ते को ठीक करना शुरू कर दिया है। बारिश के कारण दिक्कत पेश आई, रास्ते पर मिट्टी डलवाकर उसे ऊंचा किया जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply