अभिषेक मिश्रा/ बिलासपुर
हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक जुखाला शाखा का प्रबंधक जनता के काम नही कर रहा है। एक काम के लिए कई-कई बार बैंक के चक्कर लगवा रहा है। जिसकी वजह से जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जब इस बारे में प्रबंधक से पूछे तो वह आगे से दुर्व्यवहार करता है। जुखाला पंचायत के पूर्व वार्ड सदस्य रविन्द्र वर्मा, अशरफ अली, हरकेश चंदेल, वरुण कुमार, श्याम लाल, अंकित ठाकुर, नवीन ठाकुर सहित दर्जनों लोगों ने कहा कि जब से यह प्रबंधक इस शाखा में आया है। तब से न तो उपभोगता के साथ और ना ही अन्य लोगो के साथ व्यवहार ठीक नहीं है। उपरोक्त लोगो ने बताया कि यह प्रबंधक लोगो को नए-नए नियम बता कर लोगो के काम नहीं करता है। उन्होंने बताया कि बैंक से ऋण तो मिलता नही उल्टा अगर अपने खाते की स्टेटमेंट, चेकबुक, सिग्नेचर वेरिफिकेशन या अन्य कोई काम हो तो यहाँ पर तैनात प्रबंधक इसके लिए फोरमल्टी बताता है।
जब उपभोक्ता प्रबंधक द्वारा बताई गई फोरमल्टी को पूरा करके बैंक जाता है तो उसे उस समय दूसरी फोरमल्टी बता दी जाती है। इस तरह एक काम के लिए कई फोरमल्टीया बता दी जाती है। जिसकी वजह से उपभोक्ता को छोटे छोटे कार्य के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उपरोक्त लोगो ने बताया कि इससे पूर्व जितने भी शाखा प्रबंधक आए उनका व्यवहार बहुत अच्छा था जिसको देखते हुए उन्होंने अपने बैंक खाते अन्य बैंक से बदल कर इस शाखा में स्थानांतरित करवाए। अब इस शाखा में जब से यह नया प्रबंधक आया है तब से क्षेत्र के लोग और उपभोक्ता बहुत परेशान है।
अधिकतर उपभोगताओ ने इस शाखा से अपने खाते बदल कर दुसरे बैंक में स्थान्तरित कर दिए है और कुछ करवा रहे है। उपभोगताओ ने बैंक के उच्च अधिकारियो से मांग कि है कि जुखाला शाखा के प्रबंधक के खिलाफ जांच बिठा कर कार्यवाही की जाए तथा इस प्रबंधक को जुखाला शाखा से स्थानांतरित किया जाए। स्थानीय लोगो ने इस संधर्भ में बैंक के प्रबंध निदेशक तथा चेयरमैन को लिखित शिकायत भेज दी है। जब इस संधर्भ में हमने हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के प्रबंधन निदेशक पंकज ललित से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि जैसे ही इस बारे में उनके पास शिकायत पहुंचेगी वैसे ही इस बारे में वह जांच करवा कर आगामी कार्यवाही करेंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply