वी कुमार/ मंडी 

   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वाहन पर आज से देश भर में स्वच्छ भारत पखवाड़ा मनाया जा रहा है। यह पखवाड़ा 15 जुलाई तक चलेगा और हिमालयी क्षेत्रों में इसे नाम दिया गया है क्लीन हिमालया। इसके तहत हिमाचल प्रदेश में भारतीय पर्वातारोहण संस्थान नई दिल्ली और ओएनजीसी की तरफ से तीन टीमें भेजी गई हैं।

ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए

    इसमें से एक टीम मंडी जिला की सराज घाटी में 15 दिनों तक स्वच्छता के कार्यक्रम आयोजित करके लोगों को इसके प्रति जागरूक करेगी। आज सुबह ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने इस टीम को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। यह टीम सराज घाटी के शिकारी देवी, जंजैहली, माहूंनाग और करसोग में अभियान चलाएगी।
      ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने आई हुई टीम को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा किप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को लेकर जो अभियान देश भर में चलाया है। उससे लोगों में जागरूकता आई है। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र में टीम भेजी जा रही है। इससे एक संदेश पूरे प्रदेश में जाएगा कि स्वच्छता केप्रति सभी को सजगता के साथ काम करना है।
    वहीं टीम के इंचार्ज पूर्मल सिंह धर्मशक्तू ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केअभियान को सफल बनाना उनका प्रयास रहेगा। उन्होंने बताया कि लोगों को स्वच्छता के साथ-साथ आपदा प्रबंधन के बारेमें भी बताया जाएगा ताकि आपदाओं के समय जानी नुकसान से बचा जा सके।
Share.

About Author

Leave A Reply