रिकांगपिओ/  जीता सिंह नेगी
    प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे जनमंच कार्यक्रम के तहत आज जिला के शीत मरुस्थल क्षेत्र पूह में जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे पूह तहसील के 15 पंचायतो के जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने भाग लिया। जनमंच कार्यक्रम प्रदेश सरकार के वन, परिवहन, युवा सेवा एवम खेल मंत्री गोविंद ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। जिसमें प्रशासन के आला अधिकारी विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष सहित पूह उपमंडल के जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने भाग लिया।

जनमंच कार्यक्रम में उपस्थित मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर

   इस अवसर पर पूर्व विधायक किन्नौर तेजवंत नेगी, कार्यकारी उपायुक्त डॉ मेजर अवनिन्दर शर्मा, एडीएम पूह शिव मोहन सैनी, पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा, जिला परिषद अध्यक्षता प्रीतेश्वरी सहित कई जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।  जनमंच कार्यक्रम के दौरान पूह उपमंडल से करीब 260 मामलें सामने आए जिसमे मुख्यता पेयजल, सिंचाई की समस्या सड़को की दुर्दशा, शिक्षण व स्वास्थ्य संस्थानों में स्टाफ की कमी के साथ-साथ जनजातीय क्षेत्रो में सरकार द्वारा लागू किए गए।
   वन अधिकार अधिनियम को लागू करने व नोतोड़ को बहाल करने की मांग की गई। इस दौरान अपंग प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, बुढ़ापा पेंशन, जैसे कई मामले आए। जिसमे 96 प्रमाण पत्र जारी किए गए। इस दौरान गोविंद ठाकुर ने जनमंच में आए लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार गठन होते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए महीने की पहली तारीख को हर जिले में जनमंच कार्यक्रम करने का निर्णय लिया। 
   जिसमे लोगों की समस्याएं सुनी जाएगी और मौके पर ही निपटारा किया जाएगा जो कि सरकार का एक बेहतर निर्णय है। इस कार्यक्रम के द्वारा जनता की समस्याएं सुनी जा रही है। अधिकांश का मौके पर ही निपटारा किया जा रहा है ।
Share.

About Author

Leave A Reply