एमबीएम न्यूज़ / धर्मशाला

   बहुउद्देशीय परियोजना, ऊर्जा एवं गैर परंपरागत ऊर्जा स्त्रोत मंत्री अनिल शर्मा ने जनमंच कार्यक्रम को जनतंत्र की मजबूती का कारगर साधन बताते हुए लोगों से इसका भरपूर लाभ उठाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि जनमंच के माध्यम से जनता और शासन के मध्य सीधा संवाद स्थापित करने का प्रयास किया गया है, ताकि लोगों की समस्याएं सीधे सरकार तक पहुंचें। साथ ही सरकार जनता के घरद्वार पर उनकी दिक्कतों का समाधान सुनिश्चित कर सके।

जनमंच में समस्याएं सुनते मंत्री अनिल शर्मा

   अनिल शर्मा रविवार को कांगड़ा जिला के पालमपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जिया में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले, अनिल शर्मा ने प्रातः 10 बजे जिया में विद्युत बोर्ड के विश्राम गृह के परिसर में कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में जिया पंचायत समेत कुल 13 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का निदान किया गया। कार्यक्रम में करीब 1800 लोगों ने भाग लिया। इनमें जिया के अलावा साथ लगती ग्राम पंचायतों में डाढ़, बड़सर, गोपालपुर, चचियां, कलूण्ड, राख, बल्ला, बगोड़ा, दराटी, लाहला, हंगलोह और आरठ के लोग शामिल थे।
   सरकार ने लोगों की समस्याओं को जानने और समस्याओं को दूर करने के लिए प्रदेश के सभी हलकों में प्रत्येक माह जनमंच कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है, जिसमें एक मंत्री की मौजूदगी में सभी विभाग मौक पर मौजूद रहकर लोगों की समस्याओं का निदान करेंगे। उन्होंने कहा कि जो शेष समस्याएं रहेंगी, उन्हें भी समयबद्ध निपटारे के साथ लोगों का सूचित किया जायेगा। 
   लोगों ने जनमंच के माध्यम से हिमाचल सरकार की घरद्वार पर उनकी समस्याओं का त्वरित एवं स्थाई समाधान करने की इस अनूठी पहल की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री व प्रदेश सरकार का आभार जताया। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने जनमंच कार्यक्रम की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत संबंधित 13 पंचायतों में जन्मी 36 नवजात बच्चियों को देखभाल किटें वितरित की । उन्होंने राहत कोष के तहत पात्र प्राकतिक आपदा के प्रभावित 7 परिवारों को करीब 30 हजार की सहायता राशि के चेक वितरित किए। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारो आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर में करीब 70 लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जांच की गई।
   कार्यक्रम में कांगड़ा रेड क्रॉस सोसायटी ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में 17 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। इस अवसर पर  पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल, नगरोटा बगवां के विधायक अरूण मेहरा, पूर्व विधायक दूलो राम, प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष इंदू गोस्वामी, जिला परिषद अध्यक्ष मधु गुप्ता, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय शर्मा, मंडल अध्यक्ष संजीव सोनी, सतीश शर्मा, अतिरिक्त जिलाधीश कांगड़ा केके सरोच, पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल, सेटलमेंट अधिकारी, जिनके पास जिले में जनमंच कार्यक्रम के पर्यवेक्षक का दायित्व भी है, राखिल काहलों, जिला पर्यटन अधिकारी मधु चौधरी, एसडीएम पालमपुर पंकज शर्मा, डीआरडीए के परियोजना अधिकारी मुनीष शर्मा, डीएसपी पालमपुर विकास धीमान सहित जिलास्तर के सभी अधिकारी एवं पालमपुर उपमंडल एवं ब्लॉक के समस्त अधिकारी और बड़ी संख्या में प्रार्थी व अन्य लोग उपस्थित थे।
Share.

About Author

Leave A Reply