अभिषेक मिश्रा / बिलासपुर
चंगर स्थित शहीद स्मारक के निर्माण कार्य को आरंभ करने से पूर्व पुराने स्मारक को गिराने का कार्य आरम्भ कर दिया गया है। अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी विनय कुमार ने जिला में निर्मित होने वाले शहीद स्मारक के लिए कचैली ग्राम पंचायत से भेंट की गई 8 हज़ार ईंटों के ट्रक को शहीद स्मारक में प्राप्त करने के पश्चात यह जानकारी देते हुए कहा कि शहीद स्मारक का निर्माण कार्य 26 जुलाई विजय दिवस के अवसर पर आरम्भ किया जाएगा।
इस अवसर पर स्मारक के लिए भवन निर्माण सामग्री भेंट करने वाले सभी नागरिक एक दीप जलाकर नींव में ईंट रख कर विधिवत रूप से स्मारक का शुभारम्भ करेंगे। उन्होंने कहा कि यह अत्यन्त सुखद विषय है कि लोगों के हृदय में शहीदों की याद को चिरस्थाई बनाए रखने के लिए सभी वर्गो द्वारा अत्यन्त उत्साहपूर्वक स्मारक निर्माण के लिए सामग्री भेंट की जा रही है।
इस अवसर पर सेवानिवृत सूबेदार मेज़र प्रेम मन्हास, सूबेदार राम लाल ठाकुर, लेख राम, श्याम सिंह, पूर्व प्रधान बिटु राम, पंचायत सदस्य ब्रिज लाल, रतन लाल, बाबू राम, बालक राम, बच्चन लाल, सोहन सिंह, मस्त राम, गंगा राम, संत राम, श्याम लाल, सुनील, सुर्यकरण, स्ट्राईकर हांडा ने श्रमदान भी किया।

Share.

About Author

Leave A Reply