अभिषेक मिश्रा / बिलासपुर
शहर के वार्ड नंबर-पांच से पार्षद नरेंद्र पंडित ने कहा कि बिलासपुर के डियारा सेक्टर में फैली डेंगू बीमारी की चपेट में आने वाले रोगियों की निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। सदर विधायक सुभाष ठाकुर के प्रयासों और स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली से इस बीमारी पर अंकुश लगाने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

    यह बीमारी बाकी वार्डों में न फैले, इसके लिए नगर के अन्य वार्डों में भी फॉगिंग मशीन द्वारा स्प्रे की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में गुरुवार को वार्ड नंबर पांच की हर गली, नाली, दुकानों और घरों के आसपास स्प्रे का छिड़काव किया गया। नरेंद्र पंडित ने आरोप लगाया है कि नगर परिषद की लापरवाही के कारण वार्ड नंबर पांच की अधिकांश नालियां गंदगी से भरी पड़ी हैं, लेकिन इन नालियों को साफ करने की जहमत नहीं उठाई गई है।

    उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में नगर के अधिकांश वार्डों में फैली गंदगी जलजनित रोगों को निमंत्रण दे रही है। नरेंद्र पंडित ने कहा कि इस बाबत कई बार बैठकों में भी इस मसले को उठाया गया, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया, अब जबकि बरसात की शुरुआत हो चुकी है, फिर भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

   उन्होंने बताया कि अव्यवस्था का आलम यह है कि जल निकासी नालियों में ही पेयजल और सीवरेज की पाइपें गुजर रही हैं। यदि शीघ्र ही इन जल निकासी नालियों में फंसी गंदगी को बाहर नहीं निकाला गया तो बरसात का पानी लोगों के घरों और दुकानों में घुसेगा, जिससे समस्या और विकराल हो जाएगी। उन्होंने नगर परिषद से इस मामले पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Share.

About Author

Leave A Reply