जीता सिंह नेगी / रिकांगपिओ

जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण के परियोजना अधिकारी नवीन कुमार शर्मा ने पूह में एक जुलाई को आयाजित होने वाले जनमंच की तैयारी हेतु पंचायत सचिवों, सहायक अभियन्ता बिजली, सहायक अभियन्ता लोक निर्माण तथा सहायक अभियन्ता सिंचाई एवं जन स्वास्थय व पटवारियों से बैठक की।

      नवीन कुमार शर्मा ने उपस्थित अधिकारियों को जनमंच की सूचना घर-घर तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने पंचायत सचिवों को ग्राम सभा के माध्यम से जनमंच की जानकारी देने व लोगों की समस्याएं इकट्ठे करने को कहा। उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्ति पंचायत सचिव, पटवारी या ई-समाधान के माध्यम से प्रार्थना पत्र जमा कर सकते हैं।

    उन्हांने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दूर-दराज के क्षेत्रों से आये लोगों की सुविधा के लिए सामुदायिक भोज, पानी इत्यादि के प्रबन्ध करने के भी निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त, परियोजना अधिकारी ने बताया कि जनमंच से पूर्व विभाग द्वारा पूह तहसील के अन्तर्गत आने वाले ग्राम पंचायतां में स्वच्छता अभियान  पंचायतों, महिला मण्डल व युवक मण्डल के माध्यम से चलाया जा रहा है।

    उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि पूह तहसील के विभिन्न पंचायतों में स्वच्छता अभियान के लिए जगह चिन्हित कर अभियान से पूर्व की फोटो तथा अभियान के पश्चात के फोटो लेकर जनमंच में मंत्री के समक्ष दिखाया जाएगा। शर्मा ने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत ग्राम पंचायत रिब्बा में भी स्वच्छता अभियान चलाया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply