एमबीएम न्यूज़ / हमीरपुर
   उपमण्डल भोरंज के लोकनिर्माण विभाग के विश्राम गृह में भोरंज की विधायिका कमलेश कुमारी ने  हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज खुलने पर मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्री जे.पी नड्डा, सांसद अनुराग ठाकुर का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज खुलने से क्षेत्र के युवाओं को फायदा मिलेगा। उन्होंने क्षेत्र की पेयजल समस्य को देखते हुए बताया कि बमसन मेवा लगवालती परियोजना से भोरंज की जनता को पर्याप्त पेयजल नहीं मिल पा रहा है।

  जानकारी देती भोरंज की विधायिका कमलेश कुमारी

    भोरंज में पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है। शीघ्र ही मेवा बमसन लगवलती पेयजल योजना से भी बड़ी पेयजल योजना बनने जा रही है जो व्यास नदी और बाकर खड्ड के संगम स्थल पर सचुहि नामक स्थान पर ब्रिक्स के सहयोग से बनेगी। जिसकी डीपीआर बन चुकी है जैसे ही योजना सेंक्शन होगी काम शुरू हो जाएगा। जिससे भोरंज के साथ हमीरपुर विधानसभा के कुछ पंचायतों को भी लाभ मिलेगा।
    इस परियोजना के बनने से भोरंज में पेयजल की समस्या दूर हो जाएगी। इसके साथ ही भोरंज के बगबाड़ में भी बगबाड़  उठाऊ पेयजल योजना बनाई जाएगी। जिसके लिए 72 लाख रुपये बजट का प्रावधान हो गया है। बिभाग को आदेश दिए गए हैं कि अक्टूबर माह से पहले इस योजना का शुभारंभ किया जाए। उन्होंने बताया कि भोरंज में विकास कार्य प्रगति पर हैं।  विकास कार्यों में धन की कमी को आढे नहीं आने दिया जाएगा।
    उन्होंने बताया कि भोरंज के सिविल अस्पताल के भवन का निर्माण कार्य व भोरंज में बस अड्डे के निर्माण कार्य भी शीघ्र ही शुरू होने वाला है। पिछले पांच वर्षों में भोरंज की सड़कों की हालत बद से बदतर हो चुकी है । जल्दी ही भोरंज की सड़कों की हालत भी सुधारी जाएगी।  भोरंज में स्वास्थ्य,  सड़क व शिक्षा के विकास की तरफ पूरा ध्यान दिया जाएगा। उनके साथ जिला महिला मोर्चा महासचिव अंजू ठाकुर, भोरंज मण्डल के महासचिव अशोक ठाकुर, मीडिया प्रभारी अनिल शर्मा इत्यादि साथ थे।
Share.

About Author

Leave A Reply