एमबीएम न्यूज़/ चंबा
जनजातीय क्षेत्र पांगी उपमंडल के किलाड़ में कृषि, जनजातीय विकास एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ राम लाल मारकंडा ने लोगों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि जिला लाहौल-स्पीति व पांगी उपमंडल को जायका प्रोजेक्ट के तहत शामिल किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट में 1009 करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है। कृषि मंत्री ने कहा कि जीरो बजट खेती योजना में भी पांगी व काजा को चयनित किया गया है।

  पांगी पहुंचे कॄषि मंत्री

जिसके लिए एक बृहद योजना तैयार की जा रही है। इस दौरान कृषि मंत्री ने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि किलाड़ में कृषि उपज उप संग्रहरण केंद्र की भी स्थाना की जाएगी। जिसके लिए बजट का समुचित प्रावधान किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि पुर्थी, धरवास व सेचू में कृष्ज्ञि विक्रय केंद्र खोलने की संभावनाएं तलाशी जाएगी।

इस दौरान कृषि मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि पांगी घाटी के प्रगतिशील किसानों और बागवानों को लाहौल धाटी के सेरी विज्ञान केंद्र व अन्य विभाग के कृषि फर्मा में जागरूकता व नवीनतम जानकारी के लिए भ्रमण पर भेजा जाए।लोगों की समस्याओं को सुनते हुए उन्होंने कहा कि पांगी उपमंडल में विकास कार्यों के ‌लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दिया जाएगा। इस अवसर पर आवासीय आयुक्त पांगी चमन लाल शर्मा, एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर सहित अन्य अधिकारी व स्थानीय पंचायतों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply