एमबीएम न्यूज़ / हमीरपुर
सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग उपमंडल गलोड़ के अधीन आने वाले समस्त उपभोक्ताओं को विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि पीने के पानी का दुरुपयोग होने पर व नल से सीधा टुल्लू पंप लगाने से मौके पर ही बिना सूचना के कनेक्शन काट दिया जाएगा। उप मंडल गलोड़ के सहायक अभियंता राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके उपमंडल में पानी की सप्लाई सुचारु रुप से लोगों को की जा रही है।
मगर कुछ उपभोकता इस पीने के पानी को घरों में बनाए गए हारवेस्टिंग टेंक में जमा कर रहे हैं। शाम के समय इस टैंक से कयारियों में बीजी गयी। सब्जियों की सिंचाई कर रहे हैं, जबकि ऊंची जगह पर बने घरों को पानी नहीं पहुंच रहा है। राजेश कुमार ने सभी कर्मचारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए हैं, कि पानी का दुरुपयोग किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा।
पानी का दुरुपयोग होने पर सब पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सहायक अभियंता राजेश कुमार ने सभी फील्ड कर्मचारियों को सभी गांवों में घूमकर पानी की सुचारू सप्लाई देने का भी आदेश दिया है। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि अपनी पानी की टंकी ओवरफ्लो ना होने दें व क्यारियों की सिंचाई और भवन निर्माण आदि में भी इस पानी का उपयोग ना करें। यदि सभी लोग पानी का सदुपयोग करेंगे तो आने वाले समय में सभी को पानी की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा सहायक अभियन्ता ने लोगों से सहयोग की अपील की है।

Share.

About Author

Leave A Reply