जंजहैली/लीलाधर चौहान
देवभूमि जन विकास संस्था के सौजन्य से माता हनोगी में विशाल भगवती जागरण का आयोजन किया गया जिसमे बतौर मुख्य अतिथि सिराज भाजपा के मंडल अध्यक्ष शेर सिंह ठाकुर ने आकर शिरकत  की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि को माता की चुन्नी व टोपी से सम्मानित किया गया।
     संस्था द्वारा  इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश के वरिष्ठ लोक गायकों को सम्मानित भी किया गया जिसमें वरिष्ठ लोक गायक बलवीर ठाकुर, परसराम ,कृष्णा ठाकुर ,इंद्रजीत को संस्था द्वारा माता की चुन्नी और टोपी लगा कर सम्मानित किया  गया।
      जानकारी के अनुसार इस भगवती जागरण का जिम्मा हिमाचली कला संरक्षण मंच को दिया गया था जिसमें इस मंच के दर्जनों कलाकारों ने हिस्सा लिया और माता के चरणों में अपनी हाजिरी की लगाए।
     सम्मान समारोह के बाद वरिष्ठ लोक गायकों में बलवीर ठाकुर, परसराम ,कृष्णा ठाकुर और इंद्रजीत द्वारा माता के दरबार में भजन कीर्तन के दौरान माता की भेंटे व भजन सुनाए गए जहां सैकड़ों लोगों ने भजन कीर्तन को सुनने और झूमने में आनंद लिया इस अवसर पर जिला मंडी के प्रसिद्ध लोक गायक एवं पत्रकार लीलाधर चौहान को संस्था द्वारा सम्मानित किया गया और उन्होंने माता के दरबार मैं हाजिरी लगाते हुए भजन गाकर दर्शकों खूब झुमाया।
    इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश के अन्य लोक गायकों मे सुनीता भारद्वाज, बच्चन सिंह, परमदेव परदेसी, देवेंद्र ठाकुर सहित जिला मंडी के एंकर व गायक बिट्टू ने भी श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन करवाया।
Share.

About Author

Leave A Reply