एमबीएम न्यूज़/हमीरपुर
गांधी चौक से भोटा चौक तक प्रतिबंधित समय भी एलपीजी सिलेंडर लेकर गैस की गाड़ी प्रवेश कर सकेगी। इससे वार्ड नम्बर दो, चार, पाँच व छ: के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। इससे हज़ारों उपभोक्ताओं को फ़ायदा पहुँचेगा। इससे पहले एम्बुलेंस व अग्निशमन गाड़ियों को ही प्रतिबंधित समय में बाज़ार से गुजऱने की अनुमति थी।
    ग़ौर रहे कि बाज़ार में वन-वे ट्रैफ़िक है। इस दौरान केवल अग्निशमन एवं एम्बुलेंस को ही बाज़ार में एंट्री की इजाज़त है। जिला प्रशासन ने गैस उपभोक्ताओं के लाभ के लिए एलपीजी सिलेंडर ढो रही गैस एजेंसी की गाड़ियों को भी प्रतिबंधित समय में बाज़ार से गुजऱने की अनुमति दे दी है। अब लगभग प्रतिदिन उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर की डिलीवरी करने में आसानी होगी।
     इससे पहले बाज़ार में सप्ताह में केवल रविवार को ही गैस सिलेंडर की डिलीवरी हो पाती थी। जिससे उनकी परेशानी बढ़ जाती थी। इस बारे में गैस एजेंसी के मालिक हरीश नंदा ने बताया कि उपभोक्ताओं को आ रही इस समस्या के समाधान के लिए उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई थी कि एलपीजी सिलेंडर भी आवश्यक सेवाओं में शामिल है।
     उन्होंने यह मामला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरेंद्र धीमान तथा एसडीएम अरिंदम चौधरी के समक्ष रखा। हरीश नंदा ने बताया कि जिला प्रशासन ने इस समस्या का हल कर उपभोक्ताओं के हित में निर्णय दिया है। अब गैस सिलेंडर की बुकिंग के दूसरे दिन डिलीवरी की जा सकेगी।
     इस बारे में एसडीएम अरिंदम चौधरी ने बताया कि गैस सिलेंडर की डिलीवरी आवश्यक सेवाओं में शामिल कर बाज़ार में प्रतिबंधित समय में गैस की गाड़ी गुजऱने की अनुमति दे दी गयी है। इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी गई है ।
Share.

About Author

Leave A Reply