मंडी (वी कुमार) : वनों को आग से बचाने के लिए वन विभाग द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को क्षेत्र में एक बाइक रैली का आयोजन किया गया। पुरानी मंडी से वन अरण्यपाल उपासना पटियाल ने इस बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

वन अरण्यपाल उपासना पटियाल बाइक रैली को हरी झंडी दिखाते हुए

     बाइक रैली में वन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और स्थानीय लोग शामिल हुए। यह बाइक रैली मंडी से लेकर पधर तक निकाली गई और लोगों को वनों की आग के प्रति जागरूक किया गया। रैली के माध्यम से लोगों से आहवान किया गया कि वन हम सबकी सम्पदा है और इसे बचाए रखना सभी का दायित्व है।

     अरण्यपाल उपासना पटियाल ने बताया कि यह अभियान सिर्फ एक दिन तक ही सीमित नहीं रहेगा बल्कि इसे निरंतर जारी रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि खंड स्तर पर वन विभाग ने कार्यशालाओं का आयोजन करके अधिकारियों, कर्मचारियों, जन प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों को इसके प्रति जागरूक कर दिया है।

    उन्होंने बताया कि वनों को आग से बचाने की मुहीम में जिला प्रशासन का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। प्रशासन ने अपने स्तर पर सभी पंचायतों को वनों को आग से बचाने और आग बुझाने में वन विभाग को सहयोग करने को कह दिया है। उन्होंने बताया कि वन विभाग पहले यह प्रयास करेगा कि वनों को आग लगने ही न दी जाए और यदि लगती है तो उस पर तुरंत काबू पा लिया जाए।

    इस मौके पर उनके साथ डीएफओ राकेश कुमार, डीएफओ हैडक्वाटर मुंशी राम और आरओ नरेंद्र शर्मा सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply