हमीरपुर(एमबीएम न्यूज़) : उपमंडल भोरंज में ग्राम पंचायत धिरड़ के गांव बिंडला के निवासी तरुण ने राष्ट्र स्तरीय सीनियर जम्मू में आयोजित जुडो प्रत्तियोगिता में 90 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक हासिल कर हमीरपुर जिले के साथ पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। ऐसा करने वाले वो पुरुष वर्ग में पहले खिलाड़ी हैं।
इससे पूर्व भी तरुण ने 2016 में जूनियर वर्ग जो गुजरात मे हुए थे उसमे ब्राउनज मैडल जीता था तथा 2017 में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी जुडो प्रतियोगिता में भी ब्राउनज मैडल जीता था, लेकिन अब उन्होंने सिल्वर मैडल जीत कर प्रदेश का नाम ऊंचा कर दिया है। तरुण ने जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की हैं और आगे की पढ़ाई की तैयारी कर रहे हैं।
    उन्होनें बताया कि उन्हें खेल में जाने की प्रेरणा उनके चाचा धर्मवीर से मिली है जो कुश्ती व जुडो के अच्छे खिलाड़ी रहे हैं और वह भी कई प्रतियोगिताएं जीत चुके हैं और पंजाब पुलिस स्पोर्ट्स में कार्यरत हैं। तरुण ने अपनी जीत का श्रेय अपने कोच हरमीत सिंह जो जीएनडीयू अमृतसर में जुडो के कोच है।           तरुण ने आगामी भविष्य के अपने लक्ष्य व उद्देश्य को बताते हुए कहा की वे हिमाचल के साथ-साथ भारत के लिए भी पदक जीतने का सपना रखते है और उन्होंने बताया कि वे आगामी राष्ट्रीय ओलंपिक खेलों के लिए भी तैयारी कर रहे हैं। ओलंपिक में हिस्सा लेकर वह अपने देश का नाम ऊंचा करना चाहते हैं।
Share.

About Author

Leave A Reply