नाहन (एमबीएम न्यूज़) : निर्वाचन क्षेत्र की तीन ग्राम पंचायते पड़दूनी, धौलाकुआँ और रामपुर भारापुर में सिंचाई एवं पेयजल योजनाओं के कार्यान्वयन पर 14 करोड़ से अधिक राशि व्यय की जा रही है। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने गत दिवस गिरीनगर विश्राम गृह में जन समस्याओं के निदान हेतू आयोजित खुला दरबार के दौरान उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए दी।

     उन्होने बताया कि पड़दूनी एवं इसके आसपास के गांवों में सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए 8 करोड़ 75 लाख की डीपीआर तैयार करके सरकार को स्वीकृति भेज दिया गया है ताकि इस क्षेत्र के किसान नकदी फसलें उत्पादित कर अपनी आर्थिकी सुदृढ़ कर सके। उन्होने जानकारी दी कि विधायक प्राथमिकता के अन्तर्गत पड़दूनी पंचायत की सिंचाई योजनाओं के नवीनीकरण पर एक करोड़ 85 लाख की राशि स्वीकृत की गई है तथा इसका निर्माण कार्य भी प्रगति पर है।

    इसके अतिरिक्त रामपुर माजरी, बंजारण, गुलियों, मोहराड़ और डोईवाला में पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए साढ़े तीन करोड़ की डीपीआर तैयार करके सरकार को स्वीकृति हेतू भेजी गई है। डॉ बिंदल ने जानकारी दी कि प्रदेश सरकार द्वारा तीन खडडों पर पुल निर्मित करने के लिए पांच करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है जिनमें अढाई करोड़ की राशि सुंकर खडड पर पुल, 3 करोड़ 58 लाख की राशि कोंथरों खडड और 3 करोड़ 14 लाख की राशि मंडी खडड पर पुल बनाने के लिए प्रदान की गई है।

    इन पुलों का निर्माण कार्य आगामी जून माह तक पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए हैं। उन्होने कहा कि धौलाकुआं से गिरीनगर तक चार किलोमीटर सड़क की टायरिंग के लिए एक करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी गई है और शीघ्र ही इसका कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त बद्रीपुर-जामनीवाला-पड़दूनी सड़क पर टायरिंग करने के लिए तीस लाख और गिरी नगर में स्वास्थ्य उप केंद्र भवन के निर्माण के लिए 20 लाख की राशि व्यय की जा रही है।

    जामनीवाला-बोडवाड़ा सड़क के निर्माण के लिए मामला वन मंत्रालय को भेजा गया है और स्वीकृति मिलने पर इसका निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। इस अवसर पर डॉ राजीव बिंदल ने विभिन्न विभागों से संबधित 250 शिकायतों व समस्याओं को सुना और लगभग दो सौ आवेदनों का निपटारा मौके पर किया गया। शेष समस्याओं को शीघ्र निदान हेतू संबधित विभागों को भेजा गया।

    इससे पहले पड़दूनी, धौलाकुआं और रामपुर भारापुर के सैंकड़ों की तादाद में लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। डॉ बिंदल को तीन पंचायतों के पदाधिकारियों द्वारा शॉल टोपी के साथ सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम एलआर वर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और शिविरों में आए लोगों के आवेदनों को क्रमवार विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष रखा गया।

     इस मौके पर पूर्व विधायक फतेह सिंह मेहराल, डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान, सीएमओ डॉ संजय शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत पड़दूनी अच्छर भारती और पूर्व उप प्रधान गीताराम, माजरा पंचायत के प्रधान विजेश गोयल, पंचात रामपुर भारापुर के पूर्व प्रधान रतन लाल चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply