नाहन (एमबीएम न्यूज): औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब के पेपर उद्योग रूचिरा मिल में 47वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। कार्यक्रम मेें कंपनी के प्रबंध निदेशक उमेश गर्ग ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम चार मार्च को शुरू हुआ था। इस सुरक्षा पखवाड़े के दौरान श्रमिकों की सुरक्षा को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें मॉक ड्रिल, चित्रकला प्रतियोगिता, सलोगन व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।
   इस उद्योग के श्रमिकों ने अपनी प्रतिभा का लोहा स्वयं संकलित की गई कविताओं के माध्यम से भी मनवाया। पेंटिंग प्रतियोगिता में श्रमिक सोनू ने पहला, पुष्पेेंद्र ने दूसरा और शिवेंद्र ने तीसरा स्थान हासिल किया। फायर से टी के प्रबंधक धर्मेंद्र कमार मिश्रा के नेतृत्व में अग्नि से सुरक्षा विभिन्न माध्यमों व उपकरणों से कैसे की जाए उसकी भी जानकारी ली। जिसमें मॉक ड्रिल के माध्यम से बड़ी आगजनी की घटना से कैसे निपटा जाए यह भी सिखाया गया।
  पर्यावरण को लेकर लाइजनिंग ऑफिसर प्रदीप कुमार ने बताया कि वायु प्रदूषण का कम करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने चाहिए। हर खुशी के अवसर पर एक पेड़ लगाकर राष्ट्रीय सुरक्षा में अपनी भागीदारी सुनिश्चत करनी चाहिए। उपमहाप्रबंधक मानव संसाधन गणेश मिश्रा तिवारी ने औद्योगिक दुर्घटनाओं व कार्य स्थल को साफ-सुथरा रखकर स्वस्थ वातावरण में काम करने के फायदे भी बताए।      उन्होंने बताया कि प्रत्येक नागरिक का नैतिक दायित्व बनता है कि वह घर से लेकर अपने कार्य स्थल तक को साफ-सुथरा रखें। इस मौके पर रूचिरा पेपर्स लिमिटेड कंपनी के श्रमिक व विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे। कंपनी के मैनेजिंग डॉयरेक्टर उमेश गर्ग ने 47वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह के सफलतापूर्वक समापन पर सभी कर्मचारियों को बधाई दी।
Share.

About Author

Leave A Reply