रिकांगपिओ (जीता सिंह नेगी) :  विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (साडा) व व्यापार मण्डल रिकांगपिओ द्वारा रविवार को कल्पा व रिकांगपिओ क्षेत्र में एक दिवसीय स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। यह अभियान एसडीएम डा. मेजर अवनिन्द्र शर्मा की अगुवाई में किया गया तथा इसमें साडा कर्मचारियों के साथ व्यापारी वर्ग ने भी भाग लिया।
    यह सफाई अभियान कल्पा से शुरू होकर रिकांगपिओ तक चलाया गया। इस अभियान के दौरान व्यापारी वर्ग तथा साडा कर्मचारियों ने पहले कल्पा क्षेत्र के युवारंगी, ब्रेलंगी, दुनी, सब्जी मौहल्ला, रिकांगपिओ चिकित्सालय के आस-पास साफ सफाई करने के साथ कल्पा बाजार में भी कूड़े-कचरे व नालियों को साफ किया।
     इसके बाद रिकांगपिओ क्षेत्र में यह अभियान शुरू किया गया तथा रिकांगपिओ बाजार, आईटीबीपी रोड़ से पीएनबी बैंक तक साफ सफाई की गई। इस अवसर पर एसडीएम डा. मेजर अवनिन्द्र शर्मा ने कहा कि रविवार को व्यापार मण्डल रिकांगपिओ व अग्निशमन केन्द्र रिकांगपिओ के सहयोग से यह अभियान कल्पा व रिकांगपिओ क्षेत्र में चलाया गया तथा भविष्य में भी यह अभियान इसी तरह जारी रहेगा।
    उन्होने स्थानीय व्यापारी वर्ग से भी आहवान करते हुए कहा कि वे भी अपनी-अपनी दुकानों के आसपास साफ सफाई रखें तथा कूड़े कचरे को ईधर उधर न फैंक कर अपनी दुकानों के बाहर कूड़ेदान रखकर उसमें डालें जिससे शहर में स्वच्छता बानी रहे।
     उन्होने बाहरी राज्य से आने वाले पर्यटकों से भी आहवान करते हुए कहा कि वे भी कूड़े कचरे को सडक़ों के किनारे न फैंककर साडा द्वारा रिकांगपिओ व कल्पा में रखे कूड़ेदानों में ही डालें।
Share.

About Author

Leave A Reply