कुल्लू ( एमबीएम न्यूज़ ) :  उप तहसील सैंज का मुख्यालय सैंज बाजार की गलियां कई वर्षों से रात को नहीं चमकी हैं। देश के कई राज्यों को रोशन करने वाला सैंज क्षेत्र खुद अंधेरे में डूबा है। सैंज बाजार उपतहसील मुख्यालय हैं लेकिन यहां पर स्ट्रीट लाईंटों के उज्ज्वल न होने से यहां रात को अंधेरा पसरता है।

    प्रभावित विस्थापित नेता झाबे राम ठाकुर के अलावा गौरव शर्मा, विजय कुमार, गुड्डू राम, द्वारका गौतम, अजय कुमार, अशोक कुमार, राजेंद्र शर्मा व सुनील शर्मा आदि ने बताया कि पार्वती परियोजना को निर्मित करने वाली एनएचपीसी ने 10 वर्ष पहले यहां बाजार को रोशन करने के लिए 18 स्ट्रीट लाईटें लगाई हैं। लेकिन अब तक इन स्ट्रीट लाईटों को पावर कनैक्शन नहीं दिया गया है जिस कारण यह लाईटें खंभों में शो पीस बनकर लोगों का मुंह चिढ़ा रही है।

    उक्त लोगों का कहना है कि वे कई बार इस मामले को लेकर एनएचपीसी के अधिकारियों के पास गए लेकिन आज तक अधिकारियों के कान पर जूं भी नहीं रेंगी हैं। लोगों ने बताया कि एनएचपीसी ने चार लाख खर्च करके यह लाईटें लगाई है लेकिन पावर कनैक्शन न मिलने से जहां पैसे की बरबादी हुई है। वहीं, जनता को स्ट्रीट लाईट की सुविधा नहीं मिल पा रही है।

   उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र स्ट्रीट लाईटों का बहाल नहीं किया तो बाजार के लोगों को एनएचपीसी का घेराव करना पड़ेगा। गौर रहे कि सैंज बाजार में जहां उपतहसील है वहीं, पुलिस चौकी, कॉलेज, आईटीआई व अन्य कई महत्त्वपूर्ण कार्यालय हैं। दिन को जहां यहां पर खूब भीड़ लगी रहती है वहीं रात के समय भी खूब चहल-पहल होती है लेकिन गलियों में अंधेरा होने के कारण लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

    स्थानीय लोगों ने बताया कि महिलाओं व स्कूल व कॉलेज की छात्राओं को तो भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों की मांग है कि शीघ्र इन स्ट्रीट लाईटों को बहाल किया जाए अन्यथा इन लाईटों को उखाड़ के ले जाए। लोगों ने स्थानीय विधायक से भी मांग की है कि एनएचपीसी को आदेश दें कि शीघ्र स्ट्रीट लाईटों को बहाल करें। हैरानी इस बात की है कि दस वर्ष पहले लाखों रूपए खर्च करके लाईटे लगा रखी हैं।

     लेकिन उनमें अभी तक एक बार भी रोशनी दिखाई नहीं दी। उधर, स्थानीय विधायक सुरेंद्र शौरी ने कहा कि यदि ऐसा है तो शीघ्र पार्वती परियोजना को पावर कनैक्शन देने के आदेश दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्वती परियोजना को ही इन स्ट्रीट लाईटों का बिल अदा करना पड़ेगा।

   मेरे ध्यान में मामला नहीं है यदि ऐसा है तो स्ट्रीट लाईटों को पावर कनैक्शन देने के शीघ्र आदेश जारी किए जाएंगे। सुरेंद्र शौरी, विधायक बंजार

Share.

About Author

Leave A Reply