कुल्लू (एमबीएम न्यूज़): पूरे प्रदेश की तरह जिला कुल्लू में भी पत्रकारिता के क्षेत्र में महिला पत्रकारों का सराहनीय योगदान रहा है। प्रेस क्लब ऑफ कुल्लू पिछले कई वर्षों से महिला पत्रकार उत्थान के लिए कार्य कर रहा है। इसी कड़ी में इस बार दो महिला पत्रकारों का चयन जिला स्तरीय अवार्ड के लिए किया गया है।
     इस बार महिला पत्रकार लवलीन थरमाणी व निर्मला ठाकुर को यह अवार्ड दिए जा रहे हैं। इससे पहले रेणुका गौतम, शालिनी रौय, नीना गौतम, कमलेश वर्मा, प्रियंका राजपूत को यह अवार्ड मिल चुके हैं। प्रेस क्लब के प्रधान धनेश गौतम व  चेयरमैन राजीव शर्मा सहित तमाम पदाधिकारियों व सदस्यों ने जिला प्रशासन व कार्यक्रम अधिकारी का आभार प्रकट किया है कि पूर्व की भांति इस बार भी महिला पत्रकारों को यह सम्मान दिया जा रहा है।
     उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि भविष्य में भी प्रशासन का इसी तरह पत्रकारों के लिए सहयोग रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब ऑफ कुल्लू महिला उत्थान के लिए कई कार्यक्रम चलाए हुए हैं। भविष्य में भी जिलाभर की सभी महिला पत्रकारों को इस तरह के अवार्ड दिए जाते रहेंगे।  उन्होंने इस चयन के लिए प्रेस क्लब की पूरी टीम के साथ-साथ लवलीन थरमाणी व निर्मला ठाकुर को बधाई दी है।
     यह अवार्ड महिला दिवस के अवसर पर गुरूवार को देवसदन कुल्लू में जिला प्रशासन द्वारा प्रदान किया जाएगा। लवलीन थरमाणी पिछले 5 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रही है। पत्रकारिता के दौरान कई समाज सेवा के कार्यों में भी भाग लिया। प्रदेश पत्रकार संघ का गठन करके महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य किया। लवलीन थरमाणी पत्रकारिता के अलावा साहित्य व कविताओं में भी रूचि रखती है। ग्रीन वैली एजुकेशनल एंड रूरल डिवेल्पमैंट सोसाइटी में काम कर रही है।
      इस संस्था के प्रयासों से खराहल क्षेत्र में करीब 20 हजार पौधों का रोपण किया है। उधर, निर्मला ठाकुर पिछले 7 वर्षों से  पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रही है। निर्मला की शैक्षणिक योग्यता जेई है लेकिन पत्रकारिता के प्यार के चलते आज विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं के अलावा डेली न्यूज पेपर आपका फैसला में बतौर कार्य कर रही है। निर्मला ठाकुर रक्तदान में भी अपनी अहम भूमिका निभाती आ रही है।
    प्रेस क्लब कुल्लू, नॉर्थ इंडिया पत्रकार ऐसोसिएशन व हिमतरू संस्था में विभिन्न सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग लेती रहती है। निर्मला ठाकुर ने नेहरू युवा केंद्र में अपनी सेवाएं प्रदान की हैं। निर्मला ठाकुर फास्ट हिंदी व इंग्लिश टाइप राइटर भी है। प्रेस क्लब ऑफ कुल्लू को गर्व की अनुभूति महसूस हो रही है कि पत्रकारिता के क्षेत्र में हमारी कलम की सिपाहियों को सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया जा रहा हैं।
Share.

About Author

Leave A Reply