कुल्लू ( एमबीएम न्यूज़) : सोलंग की अंतरराष्ट्रीय ढलानों में हिमाचल प्रदेश स्नो बोर्ड एसोसिएशन द्वारा दो दिवसीय खेलों का आयोजन किया गया। बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। राज्य स्तरीय स्नो बोर्ड की प्रतियोगिता के लड़कियों के वर्ग में नेंसी चंदेल प्रथम रही, जबकि गूंजना दूसरे और हर्षिता चंदेल तीसरे स्थान पर रहे।
    लड़कों के जूनियर वर्ग में रिंकू ने प्रथम स्थान हासिल किया जबकि कर्ण दूसरे और अंकित तीसरे स्थान पर रहे। लडकों के सीनियर वर्ग में राजू प्रथम चाटक प्रथम व राजू दूसरे स्थान पर रहे जबकि सूरज ठाकुर को तीसरे स्थान से संतोष करना पडा।
      स्नो बोर्ड प्रतियोगिता का समापन करतेे हुए शौरी ने कहा कि प्रदेश सरकार शीतकालीन खेलों को बढावा देने को हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सोलंग की ढलानों को विकसित करने के प्रयास किए जाएंगे।
     बंजार विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को खेलों की ओर भी प्रेरित करेगी और देश व विदेश में नाम कमाने वाले खिलाडियों को परशुराम अवार्ड से सम्मानित करेगी।उन्होंने पहली बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित करने पर स्नो बोर्ड एसोसिएशन को बधाई दी और कहा कि सरकार का भी प्रयास रहेगा कि सोलंग की ढलानों में स्नो बोर्ड की राष्ट्रीय खेलें भी आयोजित हो।
      स्नो बोर्ड एसोसिएशन प्रदेश के अध्यक्ष देव राज कश्यप ने बताया कि इस प्रतियोगिता के विभिन्न वर्गों में प्रदेश भर के 35 प्रतिभागियों ने भाग लिया। अध्यक्ष ने स्नो बोर्ड की इस प्रतियोगिता को सफलता पूर्वक संपन्न करने के लिए स्की हिमालयाज कंपनी का आभार जताया। एसोसिएशन के महासचिव प्रदीप कंबर, उपाध्यक्ष दिग्वाजय चैहान, विक्रम चैधरी प्रताप, रजत, ने भी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सभी प्रतिभागियों का आभार जताया।
       स्की हिमालया की मैनेजर निर्मला कपूर ने बताया कि स्की हिमालयाज शीतकालीन खेलों के बढावा देने को हर संभव योगदान दे रही है। इस अवसर पर नगर परिषद सदस्य मनोज लारजे, प्रधान पलचान पंचायत सुदंर ठाकुर, पूर्व प्रधान गोवर्धन नारायण, पूर्व प्रधान अनेाख राम महंत, देव ऋषि प्रोडक्शन के संयोजक पंडित वुद्ध राम, मंडल के भाजयुमो अध्यक्ष बागेश ठाकुर व संदीप भी उपस्थित रहे।
Share.

About Author

Leave A Reply