हमीरपुर(एमबीएम न्यूज़ ): नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्मारक राजकीय महाविद्यालय में करियर व काउन्सलिंग कमेटी द्वारा बुधवार को सेमिनार का आयोजन किया गया। जिला रोजगार अधिकारी योगराज धीमान ने महाविद्यालय में अध्ययनरत विभिन्न संकायों के अंतिम समेस्टर के छात्रों को इस सेमिनार में राजेगार की संभावनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बतया कि विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार की व्यापक संभावनाएं हैं लेकिन छात्र इससे अनभिज्ञ हैं।

जिला रोजगार अधिकारी छात्रों को सम्बोधित करते हुए

    धीमान ने बताया कि केंद्र सरकार में नौकरियों की बहुत भरमार है, पर प्रदेश से बहुत कम लोग ही इनके लिए आवेदन करते हैं। उन्होंने छात्रों को स्नातक की शिक्षा पूरी कर उनकी रूचि के अनुसार उच्च शिक्षा में प्रवेश लेने के लिए प्रवेश प्रक्रिया व भारत के प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्थानों की जानकारी मुहैया करवाई। उन्होंने छात्रों का आह्वान किया कि वे यूपीएससी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लें ताकि उन्हें बेहतर करियर के बेहतर विकल्प मिल सकें।
   इससे पूर्व उप प्राचार्य प्रो.रीटा शर्मा ने जिला रोजगार अधिकारी का स्वागत करते हुए कहा कि यदि छात्रों को शिक्षा के साथ ही रोजगार की संभावनाओं की जानकारी हो तो वे ज्यादा एकाग्रता के साथ अपने लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं। करियर वकाउन्सलिंग कमेटी के समंवयक प्रो. रविंद्रपाल, प्रो. रवि दत्त, प्रो. कुसुम शर्मा, प्रो. कल्पना चड्ढ़ा, प्रो. सौरभ सूद, प्रो. सपना शर्मा, प्रो. लवली राणा सहित सैंकड़ों छात्र-छात्राएं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
Share.

About Author

Leave A Reply