धर्मशाला(एमबीएम न्यूज़ ): अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा और स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाये रखना प्रत्येक भारतीय का कर्तव्य है। यह अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी मस्त राम भारद्वाज ने आज जिला परिषद् हॉल, धर्मशाला में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित जिला स्तरीय समारोह में व्यक्त किये।
     उन्होंने कहा कि हमें निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रकार के प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए ताकि भारतवर्ष की स्वस्थ व स्वच्छ लोकतांत्रिक परम्परा कायम रहे।अतिरिक्त दंडाधिकारी मस्त राम भारद्वाज ने नए पंजीकृत मतदाताओं तथा प्रतिभागी छात्रा-छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को मतदाता की शपथ भी दिलाई।
     सूचना एवं सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने गीत-संगीत से मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग एवं महत्व के बारे में जागरूक किया। इस दौरान विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इसके अतिरिक्त मतदाता विषय पर भाषण प्रतियोगिता भी हुई। मुख्यातिथि ने नए पंजीकृत मतदाताओं को बैच लगाकर तथा प्रतिभागीे छात्रा-छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
   इस दौरान तहसीलदार निर्वाचन चुनी लाल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा राष्ट्रीय मतदान दिवस के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर जिला परिषद के उपाध्यक्ष गगन सिंह, नायब तहसीलदार संजय कौल, विजेन्द्र चंदेल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, स्कूलों के अध्यापक एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।
Share.

About Author

Leave A Reply