घुमारवीं (सुभाष कुमार गौतम) : एसडीएम अनुपम ठाकुर ने जारी किए आदेश में शिमला-धर्मशाला नेशनल हाईवे 103 पर गाडियों को पार्क करना अब पूर्वत बंद कर दिया जाएगा। एसडीएम अनुपम ठाकुर ने नगर परिषद व व्यापार मंडल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर निजी गाडियों के खड़े होने के कारण कई तरह की घटनाएं होती हैं।

         यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने में पुलिस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वाहन मालिक अपनी गाडियों को राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर बाजार में लगा देते हैं। उन्होंने बैठक में कहा कि किसी भी निजी स्कूल की गाड़ी भी राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर नहीं लगेंगी व पुलिस को कडाई से आदेश जारी किए गए हैं कि जो गाड़ियां पर लगाई जाती है उनके चालान काट दिए जाए ताकि कोई कानून का उंल्लघन ना कर सके।

        एसडीएम अनुपम ठाकुर ने कहा कि शहर में पुल से लेकर अपर घुमारवीं चौंक तक किसी भी गाडी का मार्ग पर खड़ा करना कानून जुर्म माना जाएगा। इस मौके पर डीएसपी राजेश कुमार नगर परिषद अध्यक्षा गीता महाजन उपाध्यक्षा रीता सहगल कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार व व्यापार मंडल के सदस्य शामिल थे।

       लेकिन देखने वाली बात यह है कि क्षेत्र में यह नियम कितना कारगर सिद्ध होता है क्योंकि क्षेत्र में हजारों की संख्या में लोगों की गाडियां राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर ही लगती हैं। जबकि घुमारवीं में कोई भी पार्किंग नहीं है अब पुलिस और प्रशासन का सहयोग लोग करते भी है या मात्र यह निर्णय घोषणा ही रहती है।

Share.

About Author

Leave A Reply