बद्दी(एमबीएम न्यूज़ ):  दून विधानसभा हल्के से नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरु हो गया। शनिवार को भाजपा के उमीदवार  सरदार परमजीत सिंह , कवरिंग कैंडीडेट विनोद कुमारी चंदेल के अलावा एक निर्दलीय ने अपना पर्चा दाखिल किया। शनिवार दोहपर को भाजपा प्रत्याशी परमजीत सिंह लाव लश्कर के साथ तहसील कार्य पहुंचे। इसके बाद उन्होने निर्वाचन अधिकारी बद्दी  व बीबीएनडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आदित्य नेगी के समक्ष नामांकन दाखिल किया।
      नामांकन के समय इस बात की खासियत रही कि पिछले चुनाव में चुनाव लडने वाले छह में से पांच उमीदवार  इस अवसर पर उपस्थित थे। टिकट से वंचित रहे दून भाजपा में लौटे जेपी नड्डा के समर्थक दर्शन सिंह सैणी जिनको हाल ही प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया गया है ने स्वयं परमजीत के पेपर भरवाए। निर्वाचन अधिकारी आदित्य नेगी ने बताया कि परमजीत सिंह के अलावा विनोद कुमारी व इंद्र सिंह ठाकुर ने शनिवार को अपने अपने पर्चे दाखिल किए।
भाजपा का करोड़पति उमीदवार 
52 वर्षीय परमजीत सिंह ने चुनाव आयोग को सौंपे नामांकन में लगभग 13.77 करोड़ रूपये की चल-अचल संपति व कैश का ब्यौरा पेश किया है। प्रत्याशी द्वारा 32.68 लाख हाउस लोन व 7.80 लाख व्हीकल लोन लिया गया है। संपति में चार निजी वाहन व 12 ट्रक शामिल हैं, जबकि बिल्डिंग व जमीन के रूप में 8.90 करोड़ रूपये कीमत लगाई गई है।
निर्दलीय लड़ा पिछला चुनाव
भाजपा प्रत्याशी पिछला चुनाव कांग्रेस पार्टी से टिकट न मिलने के चलते निर्दलीय लड़ चुके हैं। वर्ष 2012 के चुनाव में वह तीसरे स्थान पर रहे थे। पहली दफा वह किसी राष्ट्रीय पार्टी के बेनर तले चुनाव लडेंगे। प्रत्याशी जिला परिषद सदस्य भी रह चुके हैं।
दून से निर्दलीय ने भरा पर्चा
दर्शन सिंह सैणी के चुनाव मैदान से हटने पर दून में दो ही प्रत्याशियों  के बीच चुनावी मुकाबलें की अटकलें थी। इसके विपरीत शनिवार को जहां भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन भरा वहीं एक ओर निर्दलीय प्रत्याशी इंद्र सिंह पुत्र स्वर्गीय ठाकुर गुलाब सिंह निवासी भवानीपुर डाकघर बड़लग ने भी गुपचुप ही अपना पर्चा भरा है वहीं पूर्व विधायिका विनोद कुमारी ने भी दून से अपना पर्चा दाखिल किया है।
24 अक्तूबर को होगी छंटनी
निर्वाचन आयोग के रिटर्निंग ऑफिसर आदित्य नेगी ने कहा कि अब तक तीन लोगों द्वारा दून विधानसभा सीट से नामांकन का पर्चा भरा गया है। नामांकन की अंतिम तिथि 23 अक्तूबर है। उन्होंने कहा कि 24 अक्तूबर को आवेदनों की छंटनी की जाएगी।
विनोद चंदेल ने भरा पर्चा
भाजपा प्रत्याशी परमजीत सिंह प मी ने छंटनी में त्रूटि की संभावना को देखते हुए तीन अलग-2 आवेदन भरे हैं। भाजपा की ही पूर्व विधायिका विनोद चंदेल का भी पार्टी की ओर से कवरिंग के रुप में नामांकन भरा गया है। हालांकि उनके आवेदन को 26 अक्तूबर को वापिस लिया जाएगा।
Share.

About Author

Leave A Reply