नाहन(एमबीएम न्यूज़): उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी सी बडालिया ने आज यहां मतदाताओं को वोट के महत्व बारे जागरूक करने के लिए तैयार की गई “ जागो मतदाता जागो “ नामक सीडी का विमोचन किया गया।
          उन्होने कहा कि इस सीडी के माध्यम से जिला में मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे जागरूक किया जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि इस सीडी में अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त डब्लयूडब्लयू-ई रेसलर द ग्रेट खली के संदेश के अतिरिक्त जिला के प्रसिद्ध लोक गायक दिनेश शर्मा की सुरीली आवाज में “ सुणों लोको सारे छोरू- वोट डालने जांदे छोरू“ नामक गीत फिल्माया गया है। स्थानीय बोली में गाया गया यह गीत लोगों को जागरूक करने में काफी सार्थक सिद्ध होगा। इसके अतिरिक्त इस सीडी में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जिला के मतदाताओं  को दिया गया संदेश है।
         उन्होने कहा कि जिला के सभी पांच विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों में वोटर जागरूकता वाहन के माध्यम से मतदाताओं को वीवीपेट के साथ-साथ मताधिकार के बारे जागरूक किया जा रहा है। उन्होने कहा कि इस कार्यक्रम को गति प्रदान करने के लिए जिला के बुद्धिजीवी वर्ग, वरिष्ठ नागरिक, स्वयंसेवी संस्थाओ, महिला तथा युवक मण्डलों का भी सहयोग लिया जा रहा है।
         नए मतदाताओं के पंजीकरण का कार्य 16 सितंबर को पूरा हो चुका है। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर हरबंस ब्रस्कोन के अतिरिक्त अन्य अधिकारी उपस्थित थे ।
Share.

About Author

Leave A Reply