हमीरपुर(एमबीएम न्यूज़ ): दीपावली पर्व से ठीक पहले स्वास्थ्य विभाग ने दंबिश देना शुरू कर दी है। मिठाईयों से जुड़े इस पर्व को लेकर मिलावटी मिठाईयों की खेप जिला पहुंच चुकी है। इस खेप को पकडऩे के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमे अलग-अलग स्थानों पर दंबिश दे रही है। सोमवार को विभाग की टीम ने टौणी देवी बाजार व अवाहदेवी बाजार में मिठाईयों की दुकानों का औचक निरीक्षण किया।

     दोनों ही बाजार की 12 दुकानों में रखी गई मिठाईयां अतिसंवेदनशील अवस्था मेें मिली है। लिहाजा स्वास्थ्य विभाग ने इन दुकानदारों को नोटिस जारी कर साफ – सफाई की व्यवस्था कायम रखने की हिदायत दी है। बताया जा रहा है कि दुकान में सजाई गई मिठाईयां काफी पुरानी थी। व्यापारियों ने पुरानी मिठाई को सजाने के लिए चांदी के वर्क का इस्तेमाल करते हुए इस चमकाने के लिए रंग बिरंगी लाईटे लगाई हुई थी।

       स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिठाईयों की सजावट को देखकर इन दुकानों में दंबिश दे दी। सोमवार दोपहर बाद टीम ने दोनों ही बाजार में यह दस्तक दी है। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक दुकान में रसगुल्ले से भरा पिप्पा रखा गया था। इसकी चासनी में मक्खियां व ततेया मरी पड़ी थी। पुरानी मिठाई के इस पिप्पे को टीम ने फैंकवा दिया। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक एक बार फिर पूरे जिले की दुकानों में दंबिश देगी। लोगों के स्वास्थ्य के साथ हो रहे इस खिलवाड़ को विभाग सफल नहीं होने देगा। फूड एंड सेफ्टी डेजिगनेंटेंड ऑफ्सिर अरूण कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

Share.

About Author

Leave A Reply