धर्मशाला(एमबीएम न्यूज़ ) : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सीपी वर्मा ने शुक्रवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत कांगड़ा मिनी सचिवालय से मतदाता जागरूकता संदेश वाले पोस्टरों से सुसज्जित 100 ऑटो रिक्शा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर एसडीएम कांगड़ा धर्मेश रमोत्रा उनके साथ उपस्थित रहे। इन ऑटो रिक्शा पर सभी मतदाताओं से अपने मत का प्रयोग करके लोकतन्त्र को मजबूत बनाने की अपील वाले पोस्टर लगाए गए हैं ।

इस दौरान सीपी वर्मा ने उपस्थित सभी लोगों को अपने मत का प्रयोग करने तथा औरों को भी इसके लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई । उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन लोगों को वोट के महत्व व ताकत बारे शिक्षित करने तथा मताधिकार का प्रयोग के लिए प्रेरित करने को नए प्रयोग एवं रचनात्मक प्रयास कर रहा है। वर्मा ने ऑटो रिक्शा चालकों से भी आग्रह किया कि वे ऑटो में बैठने वाले लोगों को अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि ऑटो रिक्शा पर लगे पोस्टर मतदान वाले दिन तक लगे रहेंगे।

उन्होंने कहा कि मतदाता पंजीकरण अभियान के दौरान कांगड़ा उपमंडल में 3224 नए मतदाताओं का पंजीकरण किया गया है। इनमें से लगभग 1900 मत महिलाओं के बने हैं जो एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने लोकतंात्रिक प्रक्रिया में मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी पर जोर दिया। इस दौरान बूथ स्तर के अधिकारी, सुपरवाईजर, सचिवालय मजिस्ट्रेट, विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply