सोलन (एमबीएम न्यूज़ ): जिले के लोगों को विभिन्न प्राकृतिक एवं मानवीय आपदाओं के संबंध में जागरूक बनाने के लिए वर्तमान में समर्थ-2017 अभियान कार्यान्वित किया जा रहा है। अभियान के तहत जिले के सभी उपमण्डलों एवं विकास खण्डों में मॉक

ड्रिल आयोजित की जा रही हैं। यह जानकारी आज यहां अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी संदीप नेगी ने दी। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत विभिन्न आपदाओं केे सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करने के उद्देशय से जिले के सभी उपमण्डलों में मॉक ड्रिल आयोजित की जा रही है।

 

     संदीप नेगी ने कहा कि मॉक ड्रिल के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए उपमण्डलों एवं विकास खण्डों में नुक्कड़ नाटक भी आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नालागढ़ उपमण्डल में 11 अक्तूबर को प्रातः 11 बजे

 राजकीय डिग्री कॉलेज नालागढ़ तथा दिन में 2.30 बजे राजकीय डिग्री कॉलेज बरोटीवाला में नुक्कड़ नाटक आयोजित किए जाएंगे।

    उन्होंने कहा कि धर्मपुर विकास खण्ड में 12 अक्तूबर को प्रातः 11 बजे धर्मपुर बाजार में तथा दिन में 2.30 बजे ग्राम पंचायत टकसाल के पंचायत घर में नुक्कड़ नाटक आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला में 13 अक्तूबर, 2017 को सुबाथु बाजार में दिन में 1 बजे नुक्कड़ नाटक दिखाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि अभियान के तहत लोगों को विधानसभा चुनाव 2017 में प्रयुक्त होने वाली वीवीपैट मशीनों की जानकारी भी दी जाएगी।

    संदीप नेगी ने कहा कि समर्थ-2017 के तहत आज उपमण्डल अर्की की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुनिहार तथा दाड़लाघाट स्थित अबुंजा उद्योग में नुक्कड़ नाटक दिखाए गए। नाटकों के माध्यम से लोगों को विभिन्न आपदाओं तथा उनके प्रबंधन के विषय में जानकारी दी गई।

Share.

About Author

Leave A Reply