सोलन (एमबीएम न्यूज़ ): जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन राकेश कंवर ने आज यहां जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों की व्यय अनुश्रवण टीमों के सदस्यों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। राकेश कंवर ने कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आदर्श आचार संहिता लागू होते ही निर्वाचन कार्य के लिए गठित विभिन्न टीमों को नियमानुसार कार्य आरम्भ करने होंगे।
       उन्होंने चुनाव में व्यय पर्यवेक्षक, सहायक निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षक, व्यय अनुश्रवण प्रणाली में वीडियो निगरानी टीमों के कार्य, वीडियो व्यूईंग टीमों के कार्य, लेखा टीमों के कार्य, उड़न दस्तों के कार्य तथा स्थिर निगरानी दस्तों के कार्य के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्रदान की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षकों की तैनाती भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा की जाती है। उन्होंने कहा कि व्यय अनुश्रवण के लिए पांचों विधानसभा क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार विभिन्न टीमों को अधिसूचित कर दिया गया है।
       चुनाव की घोषणा होते ही जिला स्तर पर शिकायत अनुश्रवण नियत्रंण कक्ष तथा कॉल सैंटर भी स्थापित किया जाएगा। राकेश कंवर ने कहा कि पारदर्शी तथा भयमुक्त निर्वाचन के लिए सभी टीमें निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नियमावली के अनुरूप कार्य करेंगी।
      उन्होंने सभी टीमों के कार्यों  तथा प्रयुक्त नियमावली की जानकारी प्रदान की। तहसीलदासर निर्वाचन मुंशीराम शर्मा ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी सन्दीप नेगी तथा पांचों विधानसभा क्षेत्रों में व्यय अनुश्रवण प्रणाली के तहत गठित टीमों के सदस्य उपस्थित थे।
Share.

About Author

Leave A Reply