पांवटा (एमबीएम न्यूज़ ): नौहराधार उप तहसील के गांव बोगधार से गराड़ी तक नौ किमी लंबी सड़क के सुधार एवं पक्का करने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पांच करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है जिसके निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त चार किमी लम्बे भुटलीमानल सम्पर्क सड़क के सुधार व पक्का करने के लिए दो करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है ।
      यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव लोक निर्माण  विनय कुमार ने आज नौहराधार के समीप गतलोग और डेबरघाट में नए आयुर्वेदिक औषधालय का शुभारंभ करने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए दी । उन्होने जानकारी दी कि रेणुका निर्वाचन क्षेत्र की 11 सड़कों के सुधार व पक्का करने के लिए सरकार द्वारा 50 करोड़ की राशि  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृत की गई है जिससे रेणुका क्षेत्र की सड़कों का काफी सुधार हो जाएगा ।
     उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में रेणुका विस में छः आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गए है जिससे लोगों को घरद्वार पर स्वास्थ्य सेवाऐं उपलब्ध हुई है । उन्होने कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सा की सबसे प्राचीन पद्धति है जिससे असाध्य रोगों को उपचार संभव है । उन्होने कहा कि आयुर्वेदिक औषधियों का मनुष्य के स्वास्थ्य पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है । उन्होने कहा कि इस पद्धति को लोकप्रिय बनाने के लिए सरकार द्वारा कारगर पग उठाए गए है ताकि लोगों को आयुर्वेदिक अस्पतालों में बेहतर उपचार की सुविधा मिल सके ।
    उन्होने जानकारी दी कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में रेणुका क्षेत्र में 30 से अधिक विद्युत ट्रांस्फार्मर स्थापित किए गए जिससे इस क्षेत्र में कम वोल्टेज की समस्या का काफी हद तक समाधान संभव हुआ है और शीघ्र ही आठ न ट्रांस्फार्मर स्थापित किए जाएगें । उन्होेने बताया कि संगड़ाह में पांच करोड़ की लागत से 33 केवी का विद्युत सब-स्टेशन स्थापित किया जा रहा है ।
     सीपीएस ने कहा कि रेणुका निर्वाचन क्षेत्र में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अभूतपूर्व विकास सुनिश्चित हुआ है । सीपीएस ने कहा कि  रेणुका विस एक ऐसा निर्वाचन क्षेत्र है जहां पर एक उप मण्डल, एक विकास खण्ड,  तीन तहसीलें और एक उप तहसील कार्यालय कार्यरत है जिससे लोगों को घरद्वार पर राजस्व एवं प्रशासनिक सुविधाऐं उपलब्ध हो रही है ।
      इससे पहले स्थानीय प्रधान संतोष कुमार ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और आयुर्वेदिक अस्पताल खोलने के लिए सीपीएस का आभार व्यक्त किया । जबकि जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा0 केआर मोकटा ने धन्यावाद किया । इस मौके पर विजय सिंह पुण्डीर ने भी अपने विचार रखे । इस अवसर पर एसडीएम संगड़ाह जीवन नेगी, खण्ड विकास अधिकारी रमेश शर्मा, जिप सदस्य बेलमती पुण्डीर, सुभद्रा  देवी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व अधिकारी उपस्थित थे ।
Share.

About Author

Leave A Reply