हमीरपुर (एमबीएम न्यूज़ ):  सुजानपुर क्षेत्र में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने बुधवार को छह करोड़ के विकास कार्यों के उद्घाटन तथा शिलान्यास किए। इसमें जंदडू पंचायत में चार करोड़ 97 लाख की लागत से निर्मित होने वाली थाना टिक्कर.चमारड़ा सड़क का शिलान्यास किया गया, इसके साथ ही 46 लाख की लागत से निर्मित होने वाली भराइयां दी धार सड़क का भी भूमि पूजन किया गया जबकि दस लाख से निर्मित होने वाली चबूतरा से री सड़क का भी शिलान्यास किया गया।
         नडियाणा सडियाणा में चालीस लाख से निर्मित पेयजल भंडारण टैंक का लोकार्पण किया गया। इस प्रवास के दौरान आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने चबूतरा में स्तरोन्नत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ भी किया गया। इस अवसर पर चबूतरा, जंदडू में जनसभाओं को संबोधित करते हुए राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर क्षेत्र में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं रखी गई है तथा सुजानपुर ने विकास की दृष्टि से एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में अपनी पहचान कायम की है।
        राजेंद्र राणा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण को भी विशेष प्राथमिकता दी जा रही है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिल सकें और किसानों को भी अपने उत्पाद बाजार तक पहुंचाने में आसानी हो सके। राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए सरकार की ओर से करीब नब्बे करोड़ की राशि स्वीकृत की जा चुकी है तथा सभी पंचायतों को चरणबद्व तरीके से सड़कों के साथ जोड़ा जा रहा है।
        आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए गए हैं, इस कार्यकाल के दौरान ही सुजानपुर को उपमंडल का दर्जा देने का ऐतिहासिक निर्णय के साथ साथ सुजानपुर को नगर परिषद का दर्जा भी मिला है। राजेंद्र राणा ने कहा कि सड़कए शिक्षाए स्वास्थ्य एवं पेयजल की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए दर्जनों नए प्रोजेक्ट भी स्वीकृत हुए हैं।
      राजेंद्र राणा ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में चौरीए उटपुर में नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गए हैं जबकि चबूतरा में उपस्वास्थ्य केंद्र को स्तरोन्नत करके प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा दिया गया है इसी तरह से सुजानपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को स्तरोन्नत करके सिविल अस्पताल का दर्जा दिया गया है।
     इस अवसर पर अधिशासी अभियंता एनपीएस चौहान, सीएमओ सावित्री कटवाल, उपप्रधान राजकुमार, उपप्रधान विजय पाल, उपप्रधान अर्जुन सिंह, महिला मंडल की प्रधन निशा तथा पवना देवी सहित  लोग उपस्थित रहे।
Share.

About Author

Leave A Reply