हमीरपुर(एमबीएम न्यूज़): सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने पांच करोड़ के विकास कार्यों के उदघाटन एवं शिलान्यास किए गए। इसमें नालंबर में दो करोड़ 47 लाख की लागत से निर्मित होने वाले संपर्क मार्ग का शिलान्यास किया गया, इसके साथ ही दो करोड़ की लागत से निर्मित रंघड़ सन्हू दी दराटी सड़क का लोकार्पण किया गया।

         चौरी में वन विभाग का पैंतीस लाख की लागत से निर्मित होने वाले निरीक्षण कुटीर का शिलान्यास भी किया गया, इसके साथ ही ख्याह लोखरियां में स्वास्थ्य उपकेंद्र के भवन का शिलान्यास भी किया गया। चौरी में जनसभा को संबोधित करते हुए आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास सुनिश्चित किया जा रहा है तथा वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए गए हैं।

         राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित करना ही उनका मुख्य ध्येय है तथा बिना किसी भेदभाव के विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। राजेंद्र राणा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से जो भी डिमांड सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने की है उसको पूरा किया गया है।

        उन्होंने कहा कि उहल में विश्राम गृह के निर्माण के लिए एक करोड़ 28 लाख की राशि स्वीकृत की गई है। राजेंद्र राणा ने कहा कि टौणी देवी में तहसील भवन का निर्माण कार्य भी आरंभ कर दिया गया है। सुजानपुर क्षेत्र में थाना टिक्कर से झटां दी धार वाया चमारड़ा सड़क निर्माण के लिए पांच करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। पांच किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जाएगा तथा इसमें एक 62 मीटर का पुल भी निर्मित किया जाएगा। इस सड़क के निर्माण के लिए गत दो दशकों से मांग उठाई जा रही है।

       उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण को भी विशेष प्राथमिकता दी जा रही है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिल सकें और किसानों को भी अपने उत्पाद बाजार तक पहुंचाने में आसानी हो सके।

     सुजानपुर क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए सरकार की ओर से करीब सत्तर करोड़ की राशि स्वीकृत की जा चुकी है तथा सभी पंचायतों को चरणबद्व तरीके से सड़कों के साथ जोड़ा जा रहा है।  इस अवसर पर बीडीसी के उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर, जिला परिषद की सदस्य गौरां देवी, डीएफओ प्रीति भंडारी, एसीएफ मुनीष रामपाल, एक्सीयन एनपीएस चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply