नाहन (एमबीएम  न्यूज़ ): पर्यटन विभाग के सुकेती पार्क में सूचना केन्द्र व रेस्तरा तथा नौहराधार के ट्रेकर हट को लीज पर दिया जाएगा ताकि पर्यटकों को बेहतर सुविधा मिल सके। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया ने आज यहां नागरिक उडडयन एवं पर्यटन विभाग की जिला में चल रही विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। 
          बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि मल्टी लेवल पार्किग नाहन में केफेटेरिया, बजट आवास तथा महिला पुलिस थाना निर्माण करने के लिए प्रस्ताव अनुमोदन के लिए सरकार को प्रेषित किया जाएगा तथा पावंटा साहिब, नाहन, त्रिलोकपुर, ददाहू तथा रेणुकाजी में पर्यटन विभाग के सौजन्य से सार्वजनिक शौचालय का निर्माण भी किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सिरमौर जिला की सीमा प्रेमनगर में पर्यटन विभाग द्वारा स्वागत द्वार तथा सूचना केन्द्र का निर्माण किया जाएगा जिसमें यात्रियों के लिए शौचालय का निर्माण भी किया जाएगा।
      उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि रेणुकाजी में पर्यटन विभाग के सौजन्य से सरकार द्वारा स्वीकृत 20 लाख रूपये की राशि से भगवान परशुराम द्वार का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने नौहराधार से चूड़धार तक पैदल चलने योग्य मार्ग निर्माण जिसमें श्रद्धांलुओं के बैठने की व्यवस्था तथा साईन बोर्ड भी लगाऐ जाएंगे। इसके अतिरिक्त नौहराधार से तीसरी तक सड़क निर्माण के लिए 20 लाख रूपये की राशि का बजट तथा नौहराधार से तीसरी नामक स्थान तक रज्जू मार्ग बनाने हेतू मामला निदेशालय पर्यटन विभाग के पास भेजने का भी अनुमोदन किया ताकि चूड़धार जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा प्राप्त हो सके।
        इस अवसर पर उपनिदेशक पर्यटन सोलन सिरमौर रजनेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्यटन विभाग के सौजन्य से चालू वित वर्ष के दौरान जिला सिरमौर व सोलन के बेरोजगार युवाओं के लिए विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण कोर्स करवाए जाएंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर हरबंस ब्रसकॉन, कार्यकारी अधिकारी एमसी नाहन एसएस नेगी तथा वरिष्ठ सहायक पर्यटन राजीव मि़श्रा सहित  अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
Share.

About Author

Leave A Reply