नाहन (एमबीएम न्यूज़ ): उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया ने कहा कि नए मतदाताओं के पंजीकरण के लिए जिला के सभी 538 मतदान केंद्रों पर  बीएलओ को तैनात किया गया है कि वह घर – घर जाकर सभी पात्र मतदाताओं के पंजीकरण की प्रक्रिया को मौके पर पूरी करेंगें ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति आगामी विधानसभा चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित न रहे। उन्होने कहा कि जो बीएलओ घर- घर न जाकर और पंजीकरण के कार्य में कोताही बरतेगा ऐसे कर्मचारी के विरूद्ध सेवा नियमों के तहत आवश्यक कार्यवाही की जाएगी ।
          उपायुक्त आज यहां स्वीप कार्यक्रम को जिला में नए मतदाताओं के पंजीकरण के लिए चलाए गए स्वीप कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे । उन्होने कहा कि जिला में तैनात सभी बीएलओ से पंजीकरण की रिपोर्ट मंगवाई जा रही है और जिन क्षेत्रों में अभी तक नए पात्र युवाओं का पंजीकरण नहीं हुआ है ऐसे क्षेत्रों में लोगों को स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूक किया जाएगा ।
      उन्होने उप निदेशक उच्च शिक्षा और कॉलेज के सभी प्रधानाचार्य को निर्देश दिए है कि सभी कॉलेज और वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में जिन विद्यार्थियों द्वारा मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए पंजीकरण नहीं करवाया है ऐसे पात्र विद्यार्थी जो पहली जनवरी 2017 को 18 वर्ष अथवा इससे अधिक आयु पूरी कर चुके है ऐसे सभी पात्र युवाओं का अविलंब पंजीकरण करवाया जाए ।
      उन्होने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला में स्वीप कार्यक्रम प्रभावी ढंग से कार्यान्वित किया जा रहा है और जिला के सभी विकास खण्ड मुख्य तहसील , मुख्यालयों तथा सभी पंचायत स्तर पर रैलियों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है । उन्होने बताया कि गत दिवस पांवटा में भी नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया ।
      गीत व संगीत के माध्यम से लोगों को जानकारी दी गई कि जिन लोगों ने अपने नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं किए है ऐसे सभी पात्र लोग अपने बीएलओं के पास जाकर अपना नाम पंजीकृत करवाऐं । बैठक में तहसीलदार निर्वाचन श्रवण नेगी के अतिरिक्त विभिन्न विभागों से संबधित अधिकारियों ने भाग लिया ।
Share.

About Author

Leave A Reply