ऊना(एमबीएम न्यूज़): केंद्र सरकार द्वारा ऊना क्षेत्रीय अस्पताल को दिए गए मदर चाइल्ड केयर सेंटर का शिलान्यास 13 सितंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से करेंगे। जबकि डीसी कार्यालय जिला के वीडियो कॉन्फ्रेसिंग हाल में सांसद अनुराग ठाकुर व बीजेपी नेता उपस्थित रहेंगे।

      जेपी नड्डा शिमला से इस मदर चाइल्ड केयर सेंटर का शिलान्यास करेंगे। भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि केंद्र सरकार ने जिला के क्षेत्रीय अस्पताल को सौ बैड का मदर चाइल्ड केयर सेंटर दिया है। इस पर 20 करोड़ की लागत आएगी और चार करोड़ की पहली किश्त केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार को जारी कर दी हैं।

      उन्होंने कहा कि इस केंद्र का शिलान्यास केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा करेंगे। जेपी नड्डा 13 सितंबर को शिमला में उपस्थित रहेंगे। इस दौरान में शिमला से ही वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शिलान्यास करेंगे, जबकि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद ठाकुर अनुराग सिंह जिला के जिलाधीश कार्यालय के वीडियो कॉन्फ्रेसिंग हाल में मौजूद रहेंगे। शिलान्यास दोपहर 2 बजे किया जाएगा।

        सत्ती ने कहा कि जिला के लिए खुशी के पल है कि महिलाओं और बच्चों को बेहतरीन किसान सुविधा केंद्र के बनने से उपलब्ध हो पाएगी। महिलाओं को परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 100 बैड़ के इस केंद्र में डॉक्टर व स्टॉफ की अतिरिक्त व्यवस्था भी होगी। सतपाल सत्ती ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, सांसद अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त किया।

Share.

About Author

Leave A Reply